Breaking News

अयोध्या विवाद :: फिरंगी महली से मिले श्री श्री रविशंकर, कहा- अदालती फैसलों से दिल नहीं जुड़ सकता

लखनऊ,ब्यूरो(राज प्रताप सिंह) : अयोध्या विवाद पर सुलह की पहल में जुटे आध्यात्मिक गुरु श्रीश्री रविशंकर ने अपने दौरे के दूसरे दिन शुक्रवार को राजधानी लखनऊ के ऐशबाग ईदगाह स्थित इस्लामिक सेंटर ऑफ इंडिया के मुख्यालय पहुंचकर मौलाना खालिद रशीद फिरंगी महली से मुलाकात की।फिरंगी महली ने श्रीश्री रविशंकर का बहुत ही गर्मजोशी के साथ स्वागत किया।
दोनों के बीच अयोध्या मसले पर करीब आधे घंटे बातचीत हुई।मुलाकात के बाद बाहर आए श्रीश्री रविशंकर ने कहा कि बातचीत के जरिए हर समस्या का हल हो सकता है। उन्होंने कहा कि अदालत के फैसलों से दो मजहबों के दिलों को नहीं जोड़ सकते।
श्रीश्री ने कहा कि दिलों से निकलने वाले फैसलों की मान्यता सदियों तक चलती है. हालांकि रविशंकर ने कहा कि इस विवाद पर फ़िलहाल उनके पास कोई एजेंडा नहीं है।लेकिन सभी लोगों से बात कर कुछ समय में आपसी समझौते की कवायद से देश के लिए कोई बड़ा निष्कर्ष निकलने की उम्मीद है।
इस दौरान मीडिया से मुखातिब हुए मौलाना खालिद रशीद फिरंगी महली ने कहा कि इस मीटिंग में देश के दो बड़े समुदायों को एक-दूसरे के करीब लाने पर चर्चा हुई।उन्होंने कहा मुल्क में मौजूदा हालातों के मुताबिक यह जरुरी है कि हिंदू-मुसलमान अपने आपसी विवादों को आपस में ही बैठकर दूर करे।इतना ही नहीं उन्होंने मुल्क को शांति व तरक्की की राह पर ले जाने की बात भी कही।उन्होंने कहा कि दोनों समुदाय के धार्मिक नेता अगर थोड़े.थोड़े दिन पर मिलते रहेंगे तो दूरियां भी कम होंगी।

Check Also

अब दरभंगा शहरी क्षेत्र में प्रतिदिन टीकाकरण, नहीं होगी वैक्सीन की कमी – डीडीसी तनय सुल्तानिया

सौरभ शेखर श्रीवास्तव की ब्यूरो रिपोर्ट – कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए बिहार में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *