Breaking News

उ०प्र० :: एसटीएफ ने लखनऊ में पकड़ी 25 लाख की चरस, दो गिरफ्तार

लखनऊ,ब्यूरोःराज प्रताप सिंह-

उत्तर प्रदेश एसटीएफ ने सोमवार को राजधानी लखनऊ में 25 किलो चरस के साथ दो तस्कर पकड़े हैं।इस चरस की कीमत 25 लाख रुपए आंकी गई है।

गिरफ्तार तस्करों में जगपाल सिंह और राशिद शामली जनपद के कैराना थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं।इनके पास से पुलिस ने एक स्कॉर्पियो गाड़ी भी बरामद की है।

एसटीएफ को सूचना मिली थी कि चरस की एक खेप कुछ तस्कर नेपाल से लेकर लखनऊ होते हुए हरियाणा जाएंगे।इस सूचना को केंद्रीय नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो से साझा करते हुए एक टीम सुरागकशी में लग गई।इस दौरान मुखबिर से सूचना मिलने पर सीतापुर रोड स्थित टोल प्लाजा के पास ये गिरफ्तारी हुई।

एसटीएफ के अनुसार पूछताछ में अभियुक्तों ने बताया कि नेपाल में भरती नाम के लोगों द्वारा बढ़नी बॉर्डर से भारत में प्रवेश कराई जाती है।यहां सिद्धार्थनगर के इटवा कस्बे से ये खेप हरियाणा, पश्चिम उत्तर प्रदेश और दिल्ली में पहुंचाई जाती है।

पता चला कि पिछली 3 नवंबर को भी इसी स्कॉर्पियो में 25 किलो चरस लाई गई थी।इसकी आपूर्ति शामली के कैराना और हरियाणा में की गई।

एसटीएफ के अनुसार इस बार चरस को ह​हरियाणा में ले जाना था और उसके बाद यहां से पश्चिम उत्तर प्रदेश और दिल्ली तक इसे बेचा जाना था।पता चला कि नेपाल में इस चरस को बेहद कम कीमत है, इसलिए पूरा खेल बड़े मुनाफे का है।

Check Also

700 करोड़ का शराब घोटाला, उत्पाद विभाग का पूर्व सचिव बिहार से गिरफ्तार

  डेस्क। छत्तीसगढ़ पुलिस और बिहार पुलिस की एक संयुक्त टीम ने गुरुवार देर रात …

अब बिहार के 70 हजार सरकारी स्कूलों के बदलेंगे नाम, शिक्षा विभाग की बड़ी तैयारी

  डेस्क। बिहार में शिक्षा विभाग ने 70 हजार सरकारी स्कूलों का नाम बदलने की …

नहाय-खाय के साथ चैती छठ आज से शुरू, 15 अप्रैल को प्रातःकालीन अर्घ्य

डेस्क। रामनवमी से पहले आज यानी 12 अप्रैल से बिहार में आस्था का महापर्व चैती …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *