Breaking News

उ.प्र. :: एक रुपये के छोटे सिक्के लेने से मना कर रहे ग्राहक व दुकानदार, शासन- प्रशासन नहींं ले रहा कोई दिलचस्पी

लखनऊ (राज प्रताप सिंह) : बख्शी का तालाब कस्बे से लेकर गांवों तक की बाजार व दुकानों पर एक रुपये के छोटे सिक्के को लेने से मना किया जा रहा है। किसी दुकानदार, ठेले वाले या खोमचे वाले को अगर ग्राहक एक रुपये का छोटा सिक्का देता है तो ये लोग सिक्का लेने से साफ इंकार कर रहे हैं, साथ ही इसी क्रम में यदि कोई दुकानदार किसी ग्राहक को एक रुपये का छोटा सिक्का देता है तो ग्राहक भी अब उसे लेने से साफ मना कर रहा है, वो कहता है कि मेरे गाँव में कोई दुकानदार ये सिक्के नही ले रहा है। ये समस्या अब समूचे क्षेत्र में एक घातक बीमारी का रूप ले रही है।
       बख्शी का तालाब में मुख्य बाजार के दुकानदार, रोड के आसपास लगे ठेले वालों के साथ-साथ आसपास के गांव कठवारा,चन्द्रिका देवी मन्दिर,पर्वतपुर,चन्दनकुण्ड व इटौंजा क्षेत्र आदि अन्य सभी गांवों में एक रुपये के छोटे सिक्के को लेने से साफ इन्कार किया जा रहा है। आये दिन ग्राहक व दुकानदार में एक रुपये के छोटे सिक्के को लेकर काफी तू-तू मैं-मैं होती रहती है।
          अब सवाल ये उठता है कि क्या केंद्र सरकार ने इन सिक्कों को न लेने सम्बन्धी कोई दिशा-निर्देश जारी किया है? अगर नही तो जिला-प्रशासन या पुलिस इस दिशा में कोई ठोस कार्यवाही क्यों नही कर रहा है?

Check Also

WIT दरभंगा बने देश का पहला महिला आईआईटी, वैज्ञानिक डॉ. मानस बिहारी वर्मा को दें सच्ची श्रद्धाजंलि – पुष्पम प्रिया चौधरी

सौरभ शेखर श्रीवास्तव की ब्यूरो रिपोर्ट : डब्ल्यूआईटी को देश का पहला महिला आईआईटी के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *