Breaking News

उ.प्र. :: एसएसपी दीपक कुमार ने बैंकों की सुरक्षा के लिए बनाया विशेष प्लान

लखनऊ (राज प्रताप सिंह) : लखनऊ पुलिस कानून व्यवस्था को लेकर किसी भी तरह ढिलाई बरतने के मूड में नहीं है। पुलिस ने त्योहारों के शांति और सकुशल संपन्न होने के बाद राहत की सांस ली है। लेकिन एसएसपी दीपक कुमार ने खासकर बैंकों की सुरक्षा को लेकर अपने मातहतों को निर्देश दिया कि किसी भी तरह की ढिलाई नहीं बरती जाए।
त्योहार के बाद पहली बार बैंक खुलने पर सुरक्षा कड़ी
त्योहारों की लंबी छुट्टी के बाद राजधानी में बैंक खुल गए हैं। ऐसे में दीपक कुमार ने रात में ही पूरी कार्य योजना बनाकर सुबह होते ही सबसे पहले सभी पुलिस अधिकारियों को बांट दिया। साथ ही उनको निर्देश दिया कि बैंकों की सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा जाए। दरअसल कई दिनों के बाद बैंक खुले हैं ऐसे में ट्रांजक्शन बड़े पैमाने पर होगा इसी को देखते हुए एसपी दीपक ने पुलिस टीम को निर्देश दिया है। एसपी उत्तरी अनुराग वत्स ने बये जानकारी दी। एसपी उत्तरी ने बताया कि उनके क्षेत्र में करीब 100 से ज्यादा है। लगभग सभी बैंकों के सामने संदिग्धों की चेकिंग किया गया। साथ ही एसपी उत्तरी ने खुद सभी बैंक मैनेजरों को अपने कार्यालय से फोन करके पूछा कि उनके बैंक में सिक्योरिटी सिस्टम क्या है। कोई पुलिस वाला पहुंचा है या नहीं। एसपी सिटी ने बताया कि इससे क्रास चेक हो जाता है। साथ ही बैंक मैनेजर में सिक्योरिटी को लेकर जागरुकता आ जाती है।
एसएसपी दीपक कुमार के नेतृत्व में राजधानी में कड़ी कानून व्यवस्था
लखनऊ पुलिस का बैंकों की चेकिंग का प्लान ऐसे नहीं बना है। दरअसल पिछले दिनों अलीगंज में एचडीएफसी बैंक के बाहर से बदमाशों ने एक व्यापारी से सरेआम 10 लाख रुपए लूट लिए थे। जिसके बाद पुलिस के सामने कई चुनौती खड़ी हो गई थी। लेकिन अपने कुशल नेतृत्व के दम पर एसएसपी दीपक कुमार राजधानी बिना किसी दबाव के काम करते हुए कानून का राज कायम कर रहे हैं।

Check Also

महारानी कल्याणी कॉलेज में राष्ट्रीय सेवा योजना दिवस पर कार्यक्रम आयोजित

डेस्क : राष्ट्रीय सेवा योजना के महारानी कल्याणी महाविद्यालय की इकाई में आज राष्ट्रीय सेवा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *