Breaking News

उ.प्र. :: गुटखे के थैले में मिली नवजात बच्ची, हालत नाजुक

लखनऊ (राज प्रताप सिंह) : राजधानी में एक युवक को नवजात बच्ची गुटखे के थैले में पड़ी मिली, जिसके बाद वहां सनसनी फैल गई। वहीं इस नवजात को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
थैले में मिली नवजात बच्ची
दरअसल यह शर्मनाक घटना लोहिया पथ स्थित एचएएल की है। जहां सुबह मुकेश कुमार अपने बेटे को बस स्टैंट से लेने जा रहे थे कि तभी रास्ते में रोड़ पर एक थैला पड़ा देखा। थैले पर नजर पड़ने की वजह ये थी की थैले में लगातार हलचल हो रही थी। जब युवक ने पास जाकर देखा को थैले में बच्ची पड़ी मिली। बच्ची का पूरा शरीर नीला पड़ चुका था।
बच्ची की हालत नाजुक
युवक ने आनन-फानन में पुलिस को सुचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने बच्ची को लोहिया अस्पताल भर्ती कराया। वहीं बच्ची की नाजुक हालत देख डॉक्टर एमएल भार्गव ने बताया कि बच्ची की वजन 2.6 किलो है, उसे ऑक्सीजन सप्लाई की जा रही है। बच्ची की हालत इतनी खराब है कि वह दुध भी नही पा रही है। साथ ही कहा कि बच्ची का जन्म 2 घंटे पहले का लग रहा है।
बाल गृह शिशु को सौंपने के आदेश
वहीं इस घटना को देखते हुए चाइल्ड लाइन के समन्वयक अजीत कुशवाहा ने बताया कि बाल कल्याण समिति ने बच्ची को राजकीय बाल गृह शिशु को सौंपने के आदेश दिए हैं। अस्पताल से स्वस्थ होने के बाद उसे यहां भेजा जाएगा।
उठता है ये सवाल
हैरत होती है यह जानकर कि देश में महिलाएं आज हर क्षेत्र में आगे है, लेकिन कुछ लोगों की सोच नहीं बदली है, इसलिए आए दिन नवजातों को आवारा कुत्तों की खुराक बनना पड़ रहा है।

Check Also

योगीता फाउंडेशन :: मन, वचन व कर्म में समानता रखने वाले गांधी व शास्त्री ने आत्मनिर्भर समाज का देखा था सपना- मनोज शर्मा

सौरभ शेखर श्रीवास्तव की ब्यूरो रिपोर्ट दरभंगा : राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का जीवन दर्शन एवं …

Leave a Reply

Your email address will not be published.