Breaking News

उ.प्र. :: गौहानी में मेला का समागम अपने अंतिम क्षणों में, दुकानदारों ने बढ़ाया शोभा

इटावा(चकरनगर)डॉ.एस.बी.एस.चौहान : थाना क्षेत्र के अंतर्गत न्याय पंचायत क्षेत्र गौहानी में चल रहा साप्ताहिक मेला अब अपनी अंतिम चरण में प्रवेश कर गया है इस मेला के अंतर्गत उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के तमाम स्थानों से दुकानदारों ने आकर मेला की शोभा को बढ़ाया। न्याय पंचायत क्षेत्र  गौहानी में इन दिनों मेला का समागम अपने अंतिम क्षणों में प्रवेश कर गया है यह मेला साप्ताहिक मेला के रूप में प्रतिवर्ष स्वर्गीय श्री रघुवीर सिंह चौहान मेला संस्थापक की स्मृति में “श्री दिक्षित जी की बगिया गौहानी में “लगवाया जाता है इस मेले के अंतर्गत उत्तर प्रदेश से रसूलाबाद कानपुर देहात औरैया भरथना बिधूना तिर्वा बेला कन्नौज औरैया अजीतमल बाबरपुर लखना बाह जैतपुर के साथ साथ जनपद भिंड के कई स्थानों से दूकानदार अपनी अपनी दुकानों को लाकर मेला में मेला की शोभा को बढ़ाते हैं। 
इस संदर्भ में मेला संचालक और संरक्षक राकेश दीक्षित वरिष्ठ व्यवस्थापक उमेश चंद्र मिश्रा तेजेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि इस मेला का शुभारंभ सन 1990 से हुआ था जो अनवरत आज भी चलता जा रहा है। इस संबंध में मेला अध्यक्ष स्वयंबर सिंह चौहान ने बताया कि हमारे मेला में प्रशासनिक तौर से वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री वैभव कृष्ण की चलते मेहरबानी थानाध्यक्ष चक्रनगर और क्षेत्राधिकारी चकरनगर का पर्याप्त फोर्स समय समय पर आकर मेला की निगरानी रखता है और शांति व्यवस्था को बनाए रखने में अपना पूरा सहयोग मेला प्रबंधन कमेटी को देता है इसके लिए मेला समिति ने पुलिस प्रशासन व उपजिलाधिकारी जितेन्द्र कुमार श्रीवास्तव का बहुत-बहुत आभार जताते हुए धन्यवाद दिया है।
 मेला की गतिविधियों का मूल्यांकन करने के लिए मीडिया के आए तमाम  कर्मचारियों ने आकर मेला का दर्शन किया और यहीं पर स्थापित श्री नरसिंह मंदिर के दर्शन किए और मेला में शांति व्यवस्था को बनाए रखने के लिए प्रबंधन समिति और ग्राम वासियों को धन्यवाद दिया।

Check Also

दरभंगा कंकाली मंदिर के पुजारी की गोली मारकर हत्या, 3 अपराधियों की आक्रोशित लोगों ने की पिटाई एक की मौत 2 की हालत गंभीर एक भक्त भी गोली लगने से ज़ख्मी

राजू सिंह की रिपोर्ट दरभंगा : दुर्गापूजा के महानवमी की अहले सुबह दरभंगा में अपराधियों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *