Breaking News

उ.प्र. :: चुनावों की सरगर्मियां तेज, डीएम व एसपी ने कस्बा लखना का लिया जायजा

इटावा(चरकनगर)रिपोर्टर,डॉ.एस.बी.एस.चौहान-
चंबल घाटी से सटा हुआ कस्बा लखना में टाउन एरिया के चुनावों की सरगर्मियां अपनी चरम सीमा पर हैं। प्रशासनिक अधिकारी यहां तक कि हर गतिविधि पर पैनी नजर लगाऐ हुए हैं जिसके चलते जिलाधिकारी इटावा श्रीमती सेल्वा कुमारी जे और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री वैभव कृष्ण उनके साथ में बहुत बड़ा प्रशासनिक अमला कस्बा लखना के जर्रे जर्रे में अपनी पैनी नजर डालते हुए हर स्थिति से वाकिफ हुआ। पैदल फ्लैग मार्च करना यहां के मतदाताओं का बेहद साहस बड़ा है और प्रशासन के प्रति बहुत बड़ी आस्था जुडी है। 
लोगों का मानना है कि अब चुनाव वाकई कड़े प्रशासन के तहत निष्पक्ष होगा और मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग निर्भीकता के साथ कर सकने में सफल होंगे। कस्बा लखना मैं चार  मतदान केंद्र जनता के सुख सुविधा हेतु बनाए गए हैं जिनमें कि कलावती बालिका इंटर कॉलेज लखना,जूनियर हाई स्कूल लखना, प्राथमिक विद्यालय द्वितीय, प्राथमिक विद्यालय प्रथम का जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वैभव कृष्णा मय भारी प्रशासनिक अमले के साथ बारीकी से निरीक्षण किया और इतना ही नहीं समूचे कस्बे में पैदल फ्लैग मार्च भी किया जिससे मतदाताओं का साहस बढ़ा है और उन्होंने यह आशा व्यक्त की है कि यदि प्रशासन की नजर वाकई में सख्त रही और मतदाताओं के हितों में सही कदम उठा रहा और अराजक तत्वों के पेच कसे रहे तो यहां पर मतदाता बिल्कुल स्वतंत्र और निर्भीक होकर अपने मताधिकार का प्रयोग करने में कामयाब होगा प्रशासनिक वरिष्ठ अधिकारियों ने पत्रकारों से रूबरू होते हुए बताया कि कस्बा लखना टाउन एरिया को अतिसंवेदनशील घोषित किया गया है यहां पर प्राथमिक विद्यालय द्वितीय जिसकी चहर दिवारी टूटी हुई है उसके लिए फौरी तौर पर बैरीकेटिंग कर बंद करवाने के आदेश और अतिरिक्त पुलिस बल उपलब्ध कराने के लिए भी आदेश दिए गए। प्राथमिक विद्यालय प्रथम जो आबादी के बीच बना हुआ है जहां पर सुरक्षा की दृष्टि से प्रशासन ने माना कि वहां पर भी अतिरिक्त बल छत से लेकर जमीन तक जवान मुस्तैद किए जाएंगे ताकि किसी प्रकार की कहीं कोई गड़बड़ी पैदा न हो सके यहां पर मतदान की तारीख 26 निर्धारित है यहां पर प्रत्याशी चार जिसमें भाजपा बसपा कांग्रेस और सपा से बर्दहस्त प्राप्त हैं और दो प्रत्याशी निर्दलीय के रूप में अपना भाग्य आजमाइश कर रहे हैं बताया गया की निवर्तमान अध्यक्ष जिनका मोह सत्ता के सुख से नहीं हटा और उन्होंने पहले तो पुरजोर कोशिश सपा से ही टिकट हासिल करने की कई, लेकिन जब वहां से कामयाब नहीं हुए तो उन्होंने सपा से बगावत करते हुए अपना पर्चा निर्दलीय के रूप में फाइल कर दिया। फाइल पर्चा करने वालों में यहां के जाने माने चिकित्सक डॉक्टर समीर भी अपने भाग्य का  परीक्षण करना चाह रहे हैं। खैर प्रत्याशी को अपनी ताकत अजमाइश करना उनका एक अहम फैसला है इस परिपेक्ष में यहां पर इस बात का उल्लेख करना भी अनिवार्य है कि जिला प्रशासन ने जो निर्णय कस्बा लखना को अतिसंवेदनशील घोषित करने का लिया है वह वाकई तारीफे काबिल है क्योंकि यह सब कसवा लखना जो काफी हद तक अराजक तत्वों की शरणस्थली मानी जाती है और यह कोई आज से नहीं बाबा आदम से चली आ रही है। यहां पर अराजकतत्व मुसीबत में  शरण लेते हैं उसकी वजह यह भी है कि यहां से धन  की भी पूर्ति की जाती है और राजनीतिक स्तर से भी मदद की जाती है।
 इसलिए यहां पर यह निर्णय जिला प्रशासन का बहुत ही सराहनीय है कि जो इस चुनाव क्षेत्र को अति संवेदनशील घोषित किया गया है जिसकी मतदाताओं ने प्रशंसा की है इस निरीक्षण कार्यक्रम के दौरान अतिरिक्त मजिस्ट्रेट, मुख्य विकास अधिकारी इटावा, एसडीएम भरथना हेम कुमार सिंह, सीओ भरथना प्रकाश जायसवाल, व थानाध्यक्ष बकेवर आलोक राय अपने मुस्तैद पुलिस बल जवानों के साथ जर्रे-जर्रे का निरीक्षण किया और पैदल फ्लैग मार्च कर आम मतदाताओं में विश्वास पैदा किया।

Check Also

राष्ट्रपति पहुंचे पटना, राजभवन में हाई-टी कार्यक्रम आज तो कल होंगे शताब्दी समारोह में मुख्य अतिथि

डेस्क : बिहार में तीन दिवसीय दौरे पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद पटना पहुंच गये हैं। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *