Breaking News

उ.प्र. :: जूनियर इंजीनियर ने बिजली कनेक्शन के लिए मांगी रिश्वत

लखनऊ(राज प्रताप सिंह) : कल्याणपुर में  बिजली कनेक्शन न मिलने पर लोगों का गुस्सा उपकेंद्र पर फूट पड़ा। नाराज लोगों ने जूनियर इंजीनियर पर रिश्वत मांगने का आरोप लगाते हुये घेर लिया। इस दौरान दोनों पक्षों में जमकर गाली-गलौज हुई। इसके बाद गुस्साएं लोगों ने इंदिरानगर सेक्टर-25 उपकेंद्र पहुंचकर एसडीओ से शिकायत की।
स्थानीय निवासी मोहन यादव, विमल शुक्ला, ज्ञानेन्द्र सिंह, विकास बाजपेई, सरला मिश्रा, एके रावत व मानसी अवस्थी ने बताया कि जूनियर इंजीनियर न्यू कनेक्शन के लिए आठ से 10 हजार रुपये मांगते हैं। जब लोग दो किलोवाट विद्युत लोड कनेक्शन दो से तीन हजार रुपये में कनेक्शन होने की बात कही। इस पर जूनियर इंजीनियर ने बताया कि रिश्वत का पैसा एसडीओ व अधिशासी अभियंता को भी दिया जाता है, लेकिन जब लोग रिश्वत देने से मना करते हैं तो जूनियर इंजीनियर फाइल फेंककर कनेक्शन देने से मना कर देते हैं। इसके बाद गरीब व्यक्ति महीनों उपकेंद्रों पर चक्कर लगाता है।
गौरतलब है कि पिछले दिनों जूनियर इंजीनियर के खिलाफ मुख्यमंत्री कार्यालय में शिकायत की गई थी, जिसके बाद मुख्य अभियंता आशुतोष कुमार ने फटकार लगाई थी। वहीं अधिशासी अभियंता अंकित कुमार ने बताया कि उपभोक्ताओं की लिखित शिकायत के बाद जूनियर इंजीनियर के खिलाफ जांच की जाएगी।

Check Also

आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना एक दिवसीय कार्यशाला दरभंगा डीएमसीएच ऑडिटोरियम में आयोजित

सौरभ शेखर श्रीवास्तव की ब्यूरो रिपोर्ट : स्वास्थ्य विभाग, बिहार सरकार द्वारा निर्गत पत्र के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *