Breaking News

उ.प्र. :: दहेज के लिए सात माह की गर्भवती महिला की पीट-पीटकर हत्या

लखनऊ/हरदोई (राज प्रताप सिंह) : हमारे देश में दहेज प्रथा एक एेसा सामाजिक अभिशाप है जो महिलाओं के साथ होने वाले अपराधों को बढ़ावा दे रहा है। दहेज के नाम पर महिलाओं का शारीरिक व मानसिक शौषण होना, यहां तक कि मौत के घाट उतारना आम बात हो गया है। लेकिन हाल ही में हरदोई जिले की एक घटना ने सबके रौंगटे खड़े कर दिए है। यूपी के हरदोई जिले में कथित रूप से दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर एक गर्भवती महिला की पीट-पीटकर हत्या के बाद शव को झाड़ियों में फेंक दिया गया।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि अतरौली थाना क्षेत्र के मदारीखेड़ा गांव निवासी शिव कुमार ने करीब एक साल पहले संगीता से कोर्ट में शादी की थी आरोप है कि विवाह के बाद शिव कुमार सहित सुसराल के लोगों ने दहेज की मांग शुरू कर दी।
सूत्रों के मुताबिक, संगीता के परिजनों का आरोप है कि दहेज की मांग पूरी करने में असमर्थ होने पर शिव कुमार और ससुराल पक्ष के कई लोगों ने मिलकर संगीता को पीट-पीटकर मार डाला और उसका शव घर से कुछ दूरी पर झाड़ियों में फेंक दिया। उन्होंने बताया कि शनिवार को जब ग्रमीणों की नजर शव पर पड़ी तो उन्होंने पुलिस को इसकी सूचना दी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। संगीता सात माह की गर्भवती थी।
इस मामले में संगीता के बड़े बहनोई गोविंद ने शिव कुमार सहित ससुराल पक्ष के छह सदस्यों पर दहेज हत्या का मामला दर्ज कराया है। पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है।

Check Also

रसियारी पौनी पंचायत के वार्ड सदस्यों ने मुखिया के अलोकतांत्रिक क्रियाकलापों से खिन्न हो डीएम से लगाया गुहार

दरभंगा सुरेन्द्र चौपाल:- किरतपुर प्रखंड क्षेत्र रसियारी-पौनी पंचायत में पंचायती राज चुनाव 2021 के शपथ …

Leave a Reply

Your email address will not be published.