Breaking News

उ.प्र. :: लखनऊ मेट्रो से यात्री ने मांगा 4.90 लाख हर्जाना पहुंचा उपभोक्ता फोरम , मेट्रो में आई खराबी से गौरव की छूटी थी फ्लाइट

लखनऊ (राज प्रताप सिंह) : 6 सितम्बर को मेट्रो ट्रेन खराब होने से गौरव की दिल्ली की फ्लाइट छूट गई थी। गौरव का कहना है कि वह कंपनी की एक बैठक में शामिल होने दिल्ली जा रहे थे, लेकिन मेट्रो ख़राब होने के कारण उनकी फ्लाइट छूट गयी थी।

बीजेपी ने बड़े जोर शोर के साथ लखनऊ मेट्रो का तो उद्घाटन कर दिया। लेकिन आये दिन मेट्रो में आ रही खराबी के चलते ट्रेन में सवार यात्रियों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। शुक्रवार को फिर से मेट्रो का सफर 4 घंटे तक तकनीकि खराबी के कारण बाधित रहा। जिसके चलते यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा. गौरतलब है कि इस माह में पांच सितम्बर को मेट्रो का उद्घाटन किया गया था। लेकिन मेट्रो के शुरू होने के दूसरे ही दिन इसमें खराबी सामने आ गयी थी। जिससे मेट्रो में मौजूद यात्रियों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ा था। जिसकी वजह से वहां मौजूद एक व्यक्ति ने लखनऊ मेट्रो रेल कारपोरेशन के खिलाफ लाखों के हर्जाने का दावा ठोका है।

4.90 लाख के हर्जाने का दावा ठोका

लखनऊ मेट्रो रेल कारपोरेशन (एलएमआरसी) के खिलाफ लखनऊ के गौरव ने कंज्यूमर फोरम में 4.90 लाख के हर्जाने का दावा ठोका है। बीते 6 सितम्बर को मेट्रो ट्रेन खराब होने से गौरव की दिल्ली की फ्लाइट छूट गई थी। गौरव का कहना है कि वह कंपनी की एक बैठक में शामिल होने दिल्ली जा रहे थे, लेकिन मेट्रो ख़राब होने के कारण उनकी फ्लाइट छूट गयी थी। जिससे उनकी प्रतिष्ठा धूमिल हुयी और मानसिक कष्ट झेलना पड़ा। जिसके लिए एलएमआरसी पर 4.90 लाख के हर्जाने का उपभोक्ता फोरम में दावा ठोका है।

उपभोक्ता फोरम का खटखटाया दरवाजा

गौरव का कहना है कि मैंने एमडी तक से शिकायत की, लेकिन उन्होंने खेद जताते हुए किसी भी मदद से मना कर दिया था। बता दें बीते 6 सितम्बर को अलीगंज के गौरव त्रिपाठी ने सुबह 6 बजे चारबाग से ट्रांसपोर्ट नगर के लिए मेट्रो का कार्ड खरीदा था। उनकी सुबह 8:30 बजे की फ्लाइट थी, लेकिन मेट्रो दुर्गापुरी व मवैया के बीच बने पुल पर खराब हो गयी। इसके बाद 9 बजे के बाद ट्रेन से रेस्क्यू कर यात्रियों को निकाला गया।गौरव का कहना है कि जब तक वह एअरपोर्ट पहुंचे उनकी फ्लाइट जा चुकी थी। गौरव ने बताया कि उन्होंने एलएमआरसी के एमडी कुमार केशव से बात करने का प्रयास किया, लेकिन किसी ने एक उनकी नहीं सुनी। इससे नाराज होकर उन्होंने उपभोक्ता फोरम का दरवाजा खटखटाया है।

Check Also

अब दरभंगा शहरी क्षेत्र में प्रतिदिन टीकाकरण, नहीं होगी वैक्सीन की कमी – डीडीसी तनय सुल्तानिया

सौरभ शेखर श्रीवास्तव की ब्यूरो रिपोर्ट – कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए बिहार में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *