Breaking News

उ.प्र. :: शिक्षिका ने मासूम छात्रा को डंडे से पीटा, हालत गंभीर

लखनऊ (राज प्रताप सिंह) : राजधानी लखनऊ में बच्चों की पिटाई करने का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। पिछले दिनों कई मामले सामने आने के बाद भी अध्यापक अपने अड़ियल रवैये से बाज नहीं आ रहे हैं। ताजा मामला चिनहट थाना क्षेत्र का है यहां एक घर पर पढ़ाने वाली शिक्षिका (होम ट्यूटर) पर मासूम बच्ची की पिटाई करने का आरोप लगा है। आरोप है कि शिक्षिका ने पिटाई करने के बाद कॉलोनी में छात्रा की पिटाई का ढिंढोरा भी पीट दिया।
छात्रा को डंडे से पीटने के कारण उसके गंभीर चोटें आई हैं। इसके चलते बच्ची घर से बाहर निकलने में संकोच कर रही है। साथ ही वह दिमागी रूप से परेशान है। घरवालों का कहना है कि बच्ची इतनी दहशत में है कि उसका पढ़ाई में मन नहीं लग रहा है। वह दिनभर रोती रहती है। इस मामले में बच्ची के पिता ने चिनहट थाने में लिखित शिकायत की है। थाना प्रभारी चिनहट रवींद्र नाथ राय ने बताया कि बच्ची के पिता अधिवक्ता हैं। उन्होंने तहरीर दी है, मामले की जांच कराई जा रही है। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जायेगी।
क्या है पूरा मामला?
पुलिस को दी गई तहरीर के मुताबिक, साईं रेजीडेंसी चिनहट में रहने वाले अधिवक्ता जेपी दुबे की 13 वर्षीय बेटी रानी दुबे एसकेडी अकादमी गोमतीनगर में कक्षा 8 की छात्रा है। छात्रा को पढ़ाने के लिए कॉलोनी में एक कल्पना चावला नाम की शिक्षिका आती है।अधिवक्ता के अनुसार, उन्होंने अपनी बेटी को पढ़ाने के लिए एक साल पहले कल्पना को रखा था। एक दो दिन पहले पढ़ाई को लेकर ट्यूटर का गुस्सा छात्रा पर उतर गया। आरोप है कि कल्पना ने छात्रा को बेरहमी से डंडे से पीट दिया। इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई।
बेटी को गुमसुम देख जब घरवालों ने पूछा तो पता चला शिक्षिका ने उसे पीटा है। बताया जा रहा है कि पिटाई से छात्रा को काफी चोटें आई हैं। आरोप है कि कल्पना का इतने से मन नहीं भरा तो उसने छात्रा को बदनाम करने के लिए कॉलोनी में ये बात सबको बता दी कि उसने छात्रा को डंडे से पीट दिया।
अब छात्रा शर्म के मारे मोहल्ले में नहीं निकल रही है।
घरवालों का कहना है कि छात्रा का पढ़ाई में भी मन नहीं लग रहा है। वह मोहल्ले में खेलने तक नहीं जा रही है क्योंकि बाहर निकलते ही अन्य बच्चे उसका मजाक बनाते हैं।
पीड़ित परिवार ने जब शिक्षिका को संदेश भेजकर कहा कि आप ऐसा क्यों कर रही हैं। आप के खिलाफ विधिक कार्रवाई करूंगा, तो शिक्षिका बोली आप स्वतंत्र हैं जो करना है कर लो। इसके बाद सदमें में आये पीड़ित परिवार ने शिक्षिका के खिलाफ चिनहट थाने में तहरीर दी है।
पुलिस जांच के बाद कार्रवाई  करने की बात कह रही है।

Check Also

राष्ट्रपति पहुंचे पटना, राजभवन में हाई-टी कार्यक्रम आज तो कल होंगे शताब्दी समारोह में मुख्य अतिथि

डेस्क : बिहार में तीन दिवसीय दौरे पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद पटना पहुंच गये हैं। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *