Breaking News

उ.प्र. :: स्कूल की मारुति वैन गड्ढें में पलटी, 8 बच्चे घायल 2 की हालत गंभीर

लखनऊ (राज प्रताप सिंह) : मलिहाबाद इलाके में एचडीएस पब्लिक स्कूल की मारुति वैन शनिवार को अनियंत्रित होकर गड्ढे में गिर गई। बताया जा रहा है कि वैन स्कूल की खुद की नहीं,बल्कि बाहरी थी। घटना के समय वैन के अंदर 9 बच्चे सवार थे। उसमें से 8 बच्चों को बुरी तरह से चटें आई हैं। मौके पर मौजूद लोगों ने पुलिस की मदद से घायलों को नजदीक के माल सीएचसी में एडमिट कराया। घायलों में दो बच्चे आयुष और सौरभ की हालत चिंताजनक बताई जा रही है।
मलिहाबाद के गहदो क्षेत्र में एचडीएस पब्लिक स्कूल की मारुति(नंबर UP 32 HN 3546)में 9 बच्चे सवार होकर शनिवार को स्कूल जा रहे थे। मारुति वैन जैसे ही तिवारी खेड़ा गांव के पास पहुंची। उसके सामने अचानक एक तेज रफ्तार में ट्रक आ गया। मारुति वैन चालक ने सामने से अनियंत्रित रफ्तार से आ रहे ट्रक को देखकर गाड़ी को मोड़ने की कोशिश की। गाड़ी जैसे ही आगे की तरफ बढ़ी। ड्राइवर का गाड़ी पर से कंट्रोल हट गया और वैन जम्प करते हुए पास के गड्ढे में गिर गई। इसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर एम्बुलेंस बुलाया और घायलों को नजदीक के माल सीएचसी एडमिट कराया। 8 घायल बच्चो में से दो बच्चे सौरभ और आयुष की हालत अभी क्रिटीकल बनी हुई है। उधर,ग्रमीणों की मदद से 1 घंटे बाद गड्ढे के अंदर से मारुति वैन को निकाला गया।
ये बच्चे हुए घायल
आयुष(8)सौरभ यादव(12)दिव्यांश(7)मानसी गौतम(7)मयंक(12)ओमेंद्र सिंह(11)आर्यन सिंह(10)विशेष मिश्र(9)
क्या कहना है स्कूल प्रशासन का
एचडीएस पब्लिक स्कूल के पीआरओ धर्मेंद्र कुमार के मुताबिक,मारुति वैन के पलटने की सूचना मिली है। इस घटना में कुछ बच्चों को हल्की चोटें भी आई है। स्कूल ड्राइवर से इस बारे में पूछताछ की जाएगी। अगर उसकी लापरवाही पाई जाती है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
सीएमओ ने कहा
सीएमओ डॉ.जीएस वाजपेयी के मुताबिक,मलिहाबाद में स्कूली वैन पलटने से कुछ बच्चों के घायल होने की सूचना मिली है। डॉक्टरों को घायलों का प्राथमिकता के तौर पर इलाज करने का निर्देश दिया है। किसी भी तरह की लापरवाही मिलने पर डॉक्टरों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
शिक्षा विभाग के डीआईओएस बोले
डीआईओएस मुकेश कुमार सिंह के मुताबिक,एचडीएस पब्लिक स्कूल की वैन पलटने के बारे में जानकारी प्राप्त हुई है। हादसे के बारे में स्कूल प्रशासन से जवाब-तलब किया गया है। वैन का रजिस्ट्रेशन का पता लगाने के लिए आरटीओ कार्यालय को इन्फॉर्म कर दिया गया है।

Check Also

फरीदिया हॉस्पिटल में डॉ अब्दुल हलीम डायलिसिस सेंटर का भव्य शुभारंभ, सम्मानित किए गए कोरोना Warriors

दरभंगा : सलफ़िआ यूनानी मेडिकल कॉलेज के अंतर्गत फ़रीदिया अस्पताल में गुरुवार को डॉ. सैयद …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *