Breaking News

एलएमएनयू :: भगवान गणेश बीकॉम के बने परीक्षार्थी, एडमिट कार्ड जारी

दरभंगा : ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय की परीक्षा में भगवान गणेश डिग्री के परीक्षार्थी बन गए थे। उन्हें बीकॉम का परीक्षार्थी बना दिया गया था। उनकी फोटो के साथ एडमिट कार्ड जारी हुआ था। परीक्षा से पहले ही मामला सामने आया तो पता चला कि साइबर कैफे वाले की गलती से असली परीक्षार्थी कृष्ण कुमार की जगह भगवान की गणेश की फोटो वाला एडमिट कार्ड बना था।

मामला जेएन कॉलेज, नेहरा का है। कृष्ण कुमार को एमके कॉलेज, लहेरियासराय में परीक्षा देनी है। राजा राम मोहन राय के पुत्र कृष्ण कुमार ने बीकॉम एकाउंट ऑनर्स पॉर्ट वन का परीक्षा प्रपत्र साइबर कैफे से ऑनलाइन भरा था। उसका रौल नंबर 172061400556 तथा पंजीयन संख्या 1620600501 है। पहले परीक्षा विभाग में विभागीय कर्मी प्रवेश पत्र तैयार करते थे तो त्रुटियां कम होती थी। अब पंजीयन पत्र से लेकर परीक्षा फॉर्म तक ऑनलाइन भरा जाता है। परीक्षा नियंत्रक डॉ. कुलानंद यादव ने कहा कि इसमें विश्वविद्यालय की कोई गलती नहीं है। साइबर कैफे की लापरवाही के कारण ऐसा हुआ है। उन्होंने बताया कि संबंधित छात्र ने स्वयं भी इसे स्वीकार किया कि साइबर कैफे में ही यह त्रुटि हुई थी। छात्र को 9 अक्टूबर से परीक्षा देनी है। दूसरा एडमिट कार्ड निर्गत कर दिया गया है। ऑनलाइन प्रक्रिया पारदर्शी होती है। फॉर्म भरते समय कॉलेज का कोड, रजिस्ट्रेशन नंबर, रौल नंबर व आइडीआर नंबर डालना होता है।
विवि फॉर्म भरने के दौरान इसमें गड़बड़ी की शिकायत मिलने पर इसकी जांच करता है। उन्होंने बताया कि इन्हीं सब कारणों से प्रवेश पत्र को ले प्रधानाचार्य को अधिकृत कर दिया गया है कि इस पर हस्ताक्षर करने से पहले कॉलेज में उपलब्ध रिकार्ड से मिलान कर सुधार करने के बाद ही हस्ताक्षर करेंगे। इससे छात्रों को कोई परेशानी नहीं होती है।

लनामिविवि के वीसी प्रो. सुरेंद्र कुमार सिंह ने कहा कि इसके लिए लड़का खुद दोषी है। विवि प्रशासन ने इसे गंभीरता से लिया है। उच्च स्तरीय कमेटी गठित कर इसकी जांच होगी।

Check Also

दो दिवसीय किसान मेला का आज हुआ समापन

दरभंगा, सुरेन्द्र चौपाल :- संयुक्त कृषि भवन, बहादुरपुर के प्रांगण में दो दिवसीय किसान मेला …

Leave a Reply

Your email address will not be published.