Breaking News

गर्व :: ‘मिसेज इंडिया अर्थ’ प्रतियोगिता के ग्रैंड फिनाले में पहुंची बिहार की बेटी ईमा रोहणी

डेस्क : देश की प्रतिष्ठित मिसेज इंडिया अर्थ प्रतियोगिता के ग्रैंड फिनाले में बिहार की बेटी ईमा रोहणी पहुंची हैं. योग नगरी मुंगेर में जन्मी ईमा आगामी 6 अक्टूबर को दिल्ली में आयोजित होने वाली इस प्रतियोगिता में बिहार का प्रतिनिधित्व करेंगी. रोहिणी ने देश के शीर्ष 48 प्रतिभागियों को शिकस्त देकर अपनी जगह बनाई है. मिसेज इंडिया अर्थ प्रतियोगिता के ग्रैंड फिनाले में पहुंचने पर ईमा के परिवार और मुंगेर के लोगों में खुशी का माहौल है. ईमा की मां बताती है कि उनकी बेटी के यहां तक पहुंचने में बेटी के ससुराल वालों का काफी योगदान है. ईमा ने अपनी तीन वर्ष की नन्हीं बेटी की परवरिश के लिए बैंक की नौकरी छोड़ दी.

बचपन से ही मेधावी छात्रा रही ईमा ने मुंगेर नेट्रोडेम एकेडमी से प्रारंभिक शिक्षा प्राप्त की और दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री हासिल की. इसके बाद इन्होंने हैदराबाद स्थित आइबीएस से प्रबंधन में स्नातकोत्तर की पढ़ाई पूरी की. वर्ष 2008 में ओरिएंटल बैंक ऑफ कामर्स में मार्केटिंग मैनेजर पद पर योगदान दिया. उसकी शादी मुंगेर के ही रहने वाले बेंगलुरु में सॉफ्टवेयर कंपनी में कार्यरत प्रमोद शुक्ल से हुई.

ईमा वर्तमान में बेंगलुरु में रहती हैं और भ्रमण, लेखन, नृत्य, गायन और ईवेंट मैनेजमेंट जैसे ढ़ेरों शौक पाल रखी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छता अभियान एवं खुले में शौच मुक्ति जैसे अभियानों से ईमा बेहद प्रभावित है. वह तरु मित्र जैसे संस्थान से जुड़ कर ‘पेड़ लगाओ पर्यावरण बचाओ’ अभियान का हिस्सा रही हैं और ग्रीन पीस जैसे संगठनों को भी आर्थिक सहयोग करती रही हैं.

Check Also

डॉ मशकूर उस्मानी ने निभाया वादा, अंजली बिटिया की पढ़ाई शुरू जाने लगी कांवेंट स्कूल

डेस्क : बीते माह जाले के ब्राह्मण टोली में रहने वाली चंचल झा नाम की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *