Breaking News

झारखंड :: हिन्दू जागरण मंच रांची द्वारा सरना सनातन धर्मावलंबियों के परंपरा व देवी देवता के अपमान के खिलाफ कार्डिनल का पुतला दहन

रांची (राजेश कर्ण ) : सोमवार संध्या 5.30 बजे हिन्दू जागरण मंच राँची महानगर के द्वारा राँची के अल्बर्ट एक्का चौक के समक्ष ईसाई धर्माध्यक्ष कार्डिनल टेलेस्फोर पी टोप्पो का पुतला दहन किया गया।
महानगर अध्यक्ष श्री सुजीत सिंह जी ने अपनी बातें रखते हुए कहा कि, एक मिसिनारी पुस्तक में जिस प्रकार से हिन्दू देवी देवताओं के प्रति अभद्र टिप्पणी की गयी है, भगवान शंकर,माता पार्वती एवं श्री गणेश जी को दुरात्मा बता कर हमारी  धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुँचाया गया है यह दुर्भाग्यपूर्ण व् असहनीय है। मिसिनारियों ने अपनी उसी पुस्तक में आदिवासी पर्व परंपरा जैसे कर्मा इत्यादि से सम्बंधित विभिन्न अभद्र वाक्य/चित्र दर्शाया है यह बर्दास्त करने यौग्य नहीं है।
मौके पर ही महानगर महामंत्री राकेश कर्ण ने कहा कि पिछले कई वर्षों से ईसाई मिसिनारी आदिवासी सरना सनातन समाज के विरुद्ध पापी षड्यंत्र रचता आया है। *सरना सनातन समाज एक माँ के दो पुत्र हैं* परंतु हमें अलग दिखाने एवं आमजनों में दोनों समाज की छवि एवं परम्पराओं को धूमिल करने हेतु उनका यह प्रयास उसी षड्यंत्र का हिस्सा है।
मंच के निशांत यादव जी नें कहा कि वेटिकन के पोप के निर्देशानुसार चलने वाले कार्डिनल के सहयोग से ही झारखण्ड में धर्मान्तरण एवं गैर ईसाइयों के धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाई जा रही है। हिन्दू जागरण मंच निरंतर समाज के समक्ष मिसिनारियों के पापी षड्यंत्रों को उजागर करने का कार्य किया है आगे भी करता रहेगा।
मंच के सभी कार्यकर्ता पूर्ण संकल्पित हैं कि किसी बाहरी या भीतरी शक्ति को सरना सनातन समाज को बांटने नहीं दिया जायेगा। *सरना सनातन एक था,एक है और एक ही रहेगा।*
मंच यह मांग करता है कि सम्बंधित पाठ्यक्रम अथवा पुस्तक से हिन्दू आदिवाशियों के धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाले वाक्यों को अतिशीघ्र हटाया जाए अथवा इस पुस्तक को प्रतिबंधित किया जाये। तथा इस कुकृत्य में शामिल प्रत्येक व्यक्ति पर कानूनी कार्यवाही की जाये।
कार्यक्रम की अध्यक्षता महानगर अध्यक्ष श्री सुजीत सिंह एवं सञ्चालन श्री निशांत यादव ने किया।
मौके पर सुजीत सिंह, राकेश कर्ण,निशांत यादव,बिट्टू सिंह,राहुल गुप्ता,तारा प्रकाश,राहुल सिंह,ओम प्रकाश शर्मा,चन्दन मिश्रा,नमन भारतीय,गुलशन सिंह,अनमोल सिंह,राजकुमार केशरी,चन्दन सिंह,आदित्य कुमार,रौशन सिंह,सोनू कुमार,मुकुल कुमार, बिट्टू सिंह,नीरज ओझा,निशांत मिश्रा,संतोष सिंह,अलोक अग्रवालऔर अन्य सदस्य मौजूद रहें।

Check Also

हाजीपुर में सोना लूटकांड, महज 15 मिनट में करोड़ों की लूट CCTV का DVR भी लेकर फरार

सोना लूट कांड दोबारा इन हाजीपुर, देखें वीडियो… डेस्क : वैशाली जिले के हाजीपुर में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *