Breaking News

बिहार :: आंगनबाड़ी केंद्रों पर पोशाक राशि वितरित

भगवानपुर/बखरी (बेगूसराय) : बाल विकास परियोजना विभाग के निदेश पर बखरी नगर क्षेत्र के वार्ड नंबर आठ इस्माइल नगर रविदास टोला में शनिवार को आंगनबाड़ी केन्द्र संख्या-42 पर पोशाक राशि का वितरण किया गया। सेविका नूतन कुमारी ने पोशक क्षेत्र के नामांकित तीन से छह वर्ष के चालीस बच्चों के अभिभावकों को 250-250 रूपया पोशाक राशि दी। मौके पर विकास मित्र संघ के नगर अध्यक्ष विपिन कुमार राम, बेबी देवी, सबरूण खातून, हदीशा खातून, नीतू देवी, रंजू देवी, चांद बेगम, जन्नति खातून, शबनम खातून आदि मौजूद थे।
भगवानपुर प्रतिनिधि के अनुसार प्रखंड क्षेत्र के अंतर्गत कुल 127 आंगनबाड़ी केंद्रों पर स्कूल पूर्व शिक्षा प्राप्त कर रहे प्रत्येक केंद्र के चालीस बच्चों के बीच 250 रूपये की दर से कुल 12 लाख 70 हजार रूपये वितरित की गई। इसकी जानकारी देते हुए बाल विकास परियोजना पदाधिकारी राधिका रमन रानी ने बताई कि बच्चों को पोशाक राशि देने का खास मकसद है कि सभी बच्चे उत्साह से पढ़ें एवं सारे केंद्रों पर बच्चे अपने पोशाक में दिखें। इसके लिए उन्होंने प्रखंड के सारे पर्यवेक्षिकीय पदाधिकारियों को सूचित कर दिया गया था ताकि उक्त राशि वितरण में किसी प्रकार की अनियमितताएं न हो सके। उक्त मौके पर महिला पर्यवेक्षिका कामिनी, रीना कुमारी एवं लिपिक प्रभात कुमार को गहन पर्यवेक्षण का निर्देश दिया गया था।
नावकोठी प्रतिनिधि के अनुसार प्रखंड के आंगनबाड़ी केन्द्रों पर शनिवार को अध्ययनरत 3-6 वर्ष के बच्चों के अभिभावक को पोशाक बनाने के लिए 250 रूपये के दर से नगद राशि का वितरण किया गया। महिला पर्यवेक्षिका सुमन कुमारी, ललिता कुमारी ने प्रखंड के विभिन्न पंचायतों में वितरण कार्यक्रम को सुनिश्चित करने के लिए केन्द्रों का जायजा लिया। विष्णुपुर, समसा, रजाकपुर, हसनपुर बागर, नावकोठी, पहसारा पूर्वी, पहसारा पश्चिम, महेशवाड़ा तथा डफरपुर पंचायतों में कार्यरत आंगनबाड़ी सेंटरों पर स्थानीय वार्ड सदस्य एवं जनप्रतिनिधियां के देखरेख में बच्चों के अभिभावक को राशि हस्तगत कराया गया। पोशाक राशि वितरण से आंगनबाड़ी केंद्र पर उत्सवी माहौल देखा गया। इस अवसर पर सेविका मीना कुमारी, रोजी खातून, जयंती कुमारी, चांदनी कुमारी, कमरून निशा बेग, शकीला बेगम, शांति देवी आदि सभी सेविका सहायिका राशि वितरण कार्यक्रम में शामिल थे।

Check Also

राष्ट्रपति पहुंचे पटना, राजभवन में हाई-टी कार्यक्रम आज तो कल होंगे शताब्दी समारोह में मुख्य अतिथि

डेस्क : बिहार में तीन दिवसीय दौरे पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद पटना पहुंच गये हैं। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *