Breaking News

बिहार :: इंटर फॉर्म भरने में अवैध वसूली को लेकर छात्र संगठनों का दिखा एकजुटता, कॉलेज प्रशासन के खिलाफ किया रोषपूर्ण प्रदर्शन

आरिफ हुसैन, बेगूसराय : मंगलवार को छात्र संगठन एआईएसएफ, एनएसयूआई, एवीबीपी, छात्र लोजपा ने संयुक्त रूप से जीडी कालेज बेगूसराय में इंटरमिडियेट के फार्म भरने में ली जा रही अवैध राशि का विरोध किया। छात्रों ने आरोप लगाया कि इंटर में फार्म भरने में बोर्ड के द्वारा तय फीस 1200 रूपया है पर महाविद्यालय के द्वारा छात्र-छात्राओं से अवैध रूप से 2000 लिया जा रहा है। फलस्वरूप छात्रों ने आंदोलन का रास्ता अख्तियार कर लिया तथा एआईएसएफ के शंभू देवा, एनएसयूआई के अभिषेक कुमार तथा एवीबीपी के अभिगत सांडिल्य के नेतृत्व में नारेबाजी करने लगे। इस दौरान छात्र नेताओं ने महाविद्यालय के सभी काउंटर को बंद करवा कर प्रशासनिक भवन के सामने धरने पर बैठ गये।

  • इंटर के फार्म में अवैध वसूली की खिलाफ छात्र संगठनों का दिखा एकजुटता
  • कालेज प्रशासन के खिलाफ एआईएसएफ, एनएसयूआई, एवीबीपी, छात्र लोजपा का रोषपूर्ण प्रदर्शन
  • प्राचार्य को बर्खाश्त करने व उनकी डिग्री की जांच कराये जाने का भी रखा मांग

वहीं एक सभा का भी आयोजन किया गया जिसकी अध्यक्षता एआईएसएफ राज्य परिषद सदस्य शंभू देवा के द्वारा की गई। वहीं सभा को संबोधित करते हुए एनएसयूआई के प्रदेश मीडिया प्रभारी अभिषेक कुमर ने कहा जीडी कालेज प्रबंधन छात्रों का आर्थिक दोहन-शोषण कर रहा है। जिसे हम कभी स्वीकार नहीं करेंगे। जब बात छात्रहित की होगी तो सभी छात्र संगठनों को एक मंच पर साथ आने से छात्र आंदोलन मजबूत होगा तथा कालेज प्रबंधन को झुकना होगा। वहीं एआईएसएफ जिला उपाध्यक्ष राकेश कुमार ने कहा बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा पहले ही इंटर परीक्षा प्रपत्र का शुल् तीन सौ रूपये बढ़ाकर लिया जा रहा है। अब महाविद्यालय के द्वारा अवैध राशि लिया जाना गरीब छात्र-छात्राओं के अन्याय है। बिहार बोर्ड के द्वारा तय शुल्क पर फार्म भरने तथा जिन छात्रों से अवैध राशि वसूली गई है, उनकी शुल्क वापसी तक हमारा आंदोलन जारी रहेगा। छात्र लोजपा के जिलाध्यक्ष गौतम भारती ने कहा जीडी कालेज छात्रों से लूट-खसोट का अड्डा बन गया है, पहले भी छात्राओं के नामांकन में सरकारी आदेश का अवहेलना कर नामांकन शुल्क लिया जाता रहा है। एवीबीपी के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य आशीष कुमार अंशू ने कहा प्राचार्य तथा कैशियर की मिलीभगत से लाखों रूपये की अवैध उगाही का तानाबाना बुना गया है। आश्चर्य की बात यह है कि जब-जब महाविद्यालय में अवैध उगाही की जाती है, तब तब महाविद्यालय से प्राचार्य अनुपस्थित पाएं जाते हैं। युवा शक्ति के छात्र अध्यक्ष कमल कुमार ने कहा जीडी कालेज का प्राचार्य अयोग्य हैं। फर्जी डिग्री तथा चापलूसी के बल पर कुर्सी पर पहुंचे अवधेश कुमार को बर्खास्त करना चाहिए तथा फर्जी डिग्री मामले में एसआइटी से जांच करानी चाहिए। मौके पर विवेक कुमार, गुलशन, शिवम, अभिषेक कुमार, प्रदूमन, राहुल, जावेद, आमिर, पिंटू, नमिता, स्मिता, कोमल समेत सैकड़ों छात्र-छात्राएं मौजूद थे।

Check Also

दो दिवसीय किसान मेला का आज हुआ समापन

दरभंगा, सुरेन्द्र चौपाल :- संयुक्त कृषि भवन, बहादुरपुर के प्रांगण में दो दिवसीय किसान मेला …

Leave a Reply

Your email address will not be published.