Breaking News

बिहार :: दरभंगा में आधा दर्जन गौ तस्कर गिरफ्तार, पशु लदी दो वैन जब्त

दरभंगा : बिरौल थाने इलाके में दो चालक समेत आधा दर्जन गौ तस्करों को पुलिस ने हिरासत में लिया है। सुपौल बाजार रामनगर चौक पर शुक्रवार की रात पुलिस ने आधा दर्जन पशु तस्करों को मौके से गिरफ्तार कर लिया। वहीं साथ में दो पिकअप वैन सहित उसपर लदे एक दर्जन पशुधन को जब्त कर लिया गया।

गिरफ्तार आरोपी में 2 चालक तथा 4 तस्कर में सहरसा जिला के कुम्हरा भेलाई गांव के मो़ अनवर (62), मो़ इजाजुल के पुत्र मो़ फारूख, जलई थाना के भेलाई के मो. कलीमुल्लाह तथा 60 वर्षीय मो़ आलम एवं पिकअप भान चालक सह मालिक जलई थाना के तेलवा गांव निवासी रामबहादुर साहु के पुत्र सत्यनारायण साहु तथा महिषी थाना के महिसर गांव के दिनेश पासवान के पुत्र टुनटुन पासवान शामिल है। 

थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर जितेन्द्र नारायण सिंह ने बताया कि शुक्रवार की देर शाम रामनगर चौक से सुपौल पशु हाट पर बेचने के लिए दो पिकअप वैन बीआर 19एफ 7236 पर 5 एवं बीआर 11एस 5852 पर 7 मवेशी लदे वाहनों को ग्रामीणों ने रोककर पूछताछ की। पूछताछ के दौरान पता चला कि सहरसा से तस्करी कर सुपौल हाट पर बेचने के लिए एक दिन पूर्व आया था। तस्करी करने का मामला उजागर होने पर ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी।

मौके पर पुलिस पहुंचकर दोनों वाहन को अपने कब्जे में ले लिया तथा 2 चालक सहित 4 तस्कर को गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तार सभी आरोपित के विरूद्घ पशु अत्याचार अधिनियम एवं पशु तस्करी करने के आरोप में मामला दर्ज कर न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। वही सभी बरामद पशुधन को हाटी गांव के राधाकृष्ण मंदिर के महंथ रामदास को जिम्मेनामा पर दे दिया। महंथ रामदास ने बताया कि जब्त पशुधन को सेवा करने के लिए स्वेच्छा से लिया गया हैं। न्यायालय के आदेशानुसार पशु को वापस कर दी जाएगी। इससे पूर्व भी पोखराम गांव के ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना देकर एक पिकअप वैन पर लदे आधा दर्जन पशु को तस्कर से जब्त कराया था।

Check Also

डॉ मशकूर उस्मानी ने निभाया वादा, अंजली बिटिया की पढ़ाई शुरू जाने लगी कांवेंट स्कूल

डेस्क : बीते माह जाले के ब्राह्मण टोली में रहने वाली चंचल झा नाम की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *