Breaking News

बिहार :: बलिया पुलिस ने तालाब में रखे शराब को किया बरामद , एक गिरफ्तार

 बेगूसराय आरिफ हुसैन: बलिया एवं बछवाड़ा थाना की पुलिस ने छापामारी करते हुए बड़े पैमाने पर अंग्रेजी शराब बरामद किया है। वहीं बलिया पुलिस ने न सिर्फ एक युवक को गिरफ्तार किया बल्कि तालाब में रखे गये शराब को भी बरामद किया।

बलिया प्रतिनिधि के अनुसार राज्य सरकार के शराब बंदी का जुनून बलिया के युवाओं में शनिवार को उस वक्त देखने को मिला जब बाईक से दो युवक बिदेशी शराब लेकर कहीं पहुंचाने जा रहा था कि इसी दौरान मेला समिति के सदस्यों ने दोनों को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया। गिरफ्तार दोनों युवक सगा भाई बताया गया है। वहीं कुछ ही देर बाद सभी युवक जब नगर पंचायत स्थित जिला परिषद पोखर की साफ-सफाई करने लगे तो उसमें भी छिपाकर रखे 180 एमएल का 36 बोतल राॅयल स्टेग शराब मिला जिसे भी युवकों ने पुलिस को सौंप दिया। इस संबंध में थानाध्घ्यक्ष सुनील कुमार ने बताया कि गिरफ्तार युवक बलिया थाना क्षेत्र के हुसैनीचक निवासी उमाशंकर चैधरी का पुत्र भरत कुमार एवं सूरज कुमार है। जिनके पास से शराब ले जाते होण्डा मोटरसाईकिल बरामद किया गया है जो बिना नंबर का है। थानाध्घ्यक्ष ने बताया कि कुल 64 बोतल अंग्रेजी शराब बरामद किया गया है। जो सभी बोतल राॅयल स्टेग कंपनी के मेड इन पंजाब निर्मित 180 एमएल के है। वहीं मेला समिति के युवकों ने बताया कि शराब के खिलाफ आगे भी यह शिलशिला जारी रहेगा। पुलिस गिरफ्तार युवक से पूछताछ कर न्यायिक हिरासत में भेजने की तैयारी कर रही थी।

बछवाड़ा प्रतिनिधि के अनुसार बछवाड़ा थाना क्षेत्र के चिरंजीवीपुर एनएच 28 पर देवराज लाइन होटल के समीप बछवाड़ा थाना की पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर एनएच 28 पर खड़ी 407 टाटा मालवाहक वाहन में केरेट लदी वाहन छापेमारी कर 40 कार्टून विदेशी शराब बरामद किया है। वहीं छापेमारी के दौरान वाहन का चालक और खलासी फरार हो गया। थानाध्यक्ष सुमित कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि चिरंजीवीपुर एनएच-28 पर 407 वाहन से शराब माफिया शराब लेकर जा रहा है। सूचना के आधार बछवाड़ा पुलिस ने गहन छापेमारी कर वाहन को जब्त कर लिया। केरेट से लदी वाहन केरेट के निचे से चालीस कार्टून विदेशी शराब बरामद किया है। सभी कार्टून में हरियाणा से निर्मित 375 एमएल का 768 पीस और झारखण्ड निर्मित 375 एमएल का 192 पीस करीब 368 लीटर शराब बरामद की गई है। थानाध्यक्ष ने बताया कि शराब से लदी 407 वाहन का नंबर मिटाकर गलत नंबर लिखा हुआ है वहीं वाहन का चेचीस और इंजन नंबर भी मिटा हुआ है। पुलिस ने वाहन को अपने कब्जे में कर शराब कारोबारियों की तलास शुरू कर दी है।

बखरी प्रतिनिधि के अनुसार शुक्रवार की देर संध्या बखरी पुलिस एवं उत्पाद विभाग की संयुक्त टीम ने शराब कारोबारियों के विरुद्ध सघन अभियान चलाया। इस छापेमारी अभियान में एक धंधेबाज समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया। छापेमारी अभियान का नेतृत्व कर रहे इंस्पेक्टर सह बखरी थानाध्यक्ष शरदचंद्र कुमार ने बताया उन्हें सूचना मिली थी बखरी में शराब की बिक्री हो रही है। इसी सूचना के आधार पर बखरी थाना एवं बेगूसराय उत्पाद विभाग की संयुक्त टीम ने संदिग्ध जगहों पर छापेमारी किया जिसमे बखरी के भगत मुखिया को शराब के नशे में गिरफ्तार किया गया। जबकि बखरी गोरिहारी निवासी बब्लू सहनी को तीन लीटर अबैध महुआ शराब के साथ बेचते हुए गिरफ्तार किया गया। शकरपुर चैक के समीप समस्तीपुर जिला के बिथान थाना क्षेत्र के गाजाबजा निवासी रणविजय कुमार, रामउदय यादव, चुनचुन उराव को स्विफ्ट डिजाईर कार में शराब पीते हुए पाया गया जिसे मौके से गिरफ्तार कर लिया। छापेमारी दल में उत्पाद विभाग के एसआई निर्मल कुमार, परमानंद राय मौजूद थे।

Check Also

हाजीपुर में सोना लूटकांड, महज 15 मिनट में करोड़ों की लूट CCTV का DVR भी लेकर फरार

सोना लूट कांड दोबारा इन हाजीपुर, देखें वीडियो… डेस्क : वैशाली जिले के हाजीपुर में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *