Breaking News

बिहार बोर्ड :: इंटर वार्षिक परीक्षा का कार्यक्रम जारी, 6 फरवरी से शुरू होगी परीक्षा

डेस्क : बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा आयोजित होने वाली बारहवीं वार्षिक परीक्षा 2018 की तिथि रविवार को घोषित कर दी गई है। ये परीक्षा आगामी फरवरी माह में आयोजित होगी। बोर्ड के अध्‍यक्ष आनंद किशोर ने इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा 2018 के तीनों संकाय (विज्ञान,कला व वाणिज्य) के परीक्षा कार्यक्रम भी जारी कर दी है। परीक्षा का आयोजन 06 फरवरी 2018 से 16 फरवरी 2018 के बीच किया जायेगा।

वार्षिक परीक्षा से पहले ही इस बार प्रायोगिक परीक्षा 11 जनवरी से 25 जनवरी के बीच ली जाएगी। प्रायोगिक परीक्षा के लिए इस बार होम सेंटर को समाप्त कर जिलाधिकारी को केन्द्र निर्धारण की जिम्मेदारी दी गई है।
आनंद किशोर ने बताया कि इंटरमीडिएट सेंट-अप परीक्षा का आयोजन अगले माह 14 नवंबर से आरंभ होकर 21 नवंबर को समाप्त होगा। नियमित और स्वतंत्र छात्रों को वार्षिक परीक्षा में शामिल होने के लिए सेंट-अप परीक्षा देना अनिवार्य होगा।

सेंट-अप परीक्षार्थियों को ही वार्षिक परीक्षा देने के लिए प्रवेश पत्र जारी किया जाएगा। इसके लिए इंटर स्कूलों के प्राचार्य को 27 नवंबर तक सेंट-अप परीक्षार्थियों का विवरण बोर्ड को उपलब्ध कराने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। स्कूल स्तर पर कोताही के कारण परीक्षा से छात्रों के वंचित होने के लिए संस्थान पर जिम्मेदारी तय की जाएगी।

Check Also

डॉ मशकूर उस्मानी ने निभाया वादा, अंजली बिटिया की पढ़ाई शुरू जाने लगी कांवेंट स्कूल

डेस्क : बीते माह जाले के ब्राह्मण टोली में रहने वाली चंचल झा नाम की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *