Breaking News

बिहार :: मिशन इंद्रधनुष में सहयोग नही करने वालों पर कार्रवाई

मधुबनी/राजेष कर्ण : सघन मिशन इंद्रधनुष जिला टास्क फोर्स की बैठक बुधवार को जिला पदाधिकारी शीर्षत कपिल अषोक मधुबनी की अध्यक्षता में संपन्न हुई।
बैठक में जिला पदाधिकारी द्वारा 80 प्रतिषत से कम सर्वे और ड्यू लिस्ट वाले प्रखंड के एमओआईसी/बीएचएम/बीसीएम से स्पष्टीकरण पूछने का निर्देष दिया गया। साथ ही संचार गतिविधि नहीं कराने के कारण बीसीएम कलुआही, घोघरडीहा का इस माह का वेतन बंद करने का निर्देष दिया गया। पूर्ण टीकाकरण कार्य कम होने के कारण राजनगर,बाबूवरही,लौैकही प्रभारी से स्पष्टीकरण पूछने का निर्देष जिला पदाधिकारी द्वारा दिया गया। बीसीएम लखनौर का वेतन बंद करने का भी निर्देष दिया गया।
जिला पदाधिकारी द्वारा शत-प्रतिषत आंगनबाड़ी सेविका को आईएमआई एवं टीकाकरण में सहयोग करने का निर्देष दिया गया। वहीं बाल विकास परियोजना पदाधिकारी एवं महिला पर्यवेक्षिका को इसकी सघन निगरानी करने का भी निर्देष दिया गया। सभी लाभार्थियों के पास टीकाकरण कार्ड भरा हुआ अद्यतन रूप से होने का भी निदेष दिया गया।
प्रत्येक सत्र के लिए जिम्मेवारी सुनिष्चित करने का निर्देष एमओआईसी को दिया गया। तथा जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी को सघन निगरानी करने का निर्देष दिया गया। 30 नवंबर तक शत-प्रतिषत सत्रों के लिए सर्वे/ड्यू लिस्ट को अद्यतन कर जिला को प्रतिवेदन भेजने का निर्देष दिया गया।
सघन मिषन इंद्रधनुष के कार्यक्रम में जनप्रतिनिधियों का सहयोग लेने का भी निर्देष दिया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन जनप्रतिनिधि से ही कराने का निर्देष दिया गया। पूर्व के चक्र में जीविका एवं विकास मित्र के द्वारा सहयोग नहीं मिलने के कारण डीपीएम, जीविका एवं संबंधित विकास मित्र से स्पष्टीकरण पूछने का निदेष दिया गया। साथ ही इस कार्यक्रम का विषेष प्रचार-प्रसार पर ध्यान केंद्रित करने का निदेष दिया गया। बैठक में सभी जिला उप समाहत्र्ता, अनुमंडल पदाधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचल अधिकारी को आई0एम0आई0 की निगरानी करने तथा चक्र प्रारंभ होने से पूर्व सभी बाल विकास परियोजना पदाधिकारी को व्क्ज्ञ एप्प का प्रषिक्षण देने का निदेष डी0पी0ओ(आई0सी0डी0एस0) को दिया गया। प्रषिक्षण कार्यक्रम के आयोजन की जिम्मेदारी यूनिसेफ को दी गयी।

Check Also

दरभंगा कंकाली मंदिर के पुजारी की गोली मारकर हत्या, 3 अपराधियों की आक्रोशित लोगों ने की पिटाई एक की मौत 2 की हालत गंभीर एक भक्त भी गोली लगने से ज़ख्मी

राजू सिंह की रिपोर्ट दरभंगा : दुर्गापूजा के महानवमी की अहले सुबह दरभंगा में अपराधियों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *