Breaking News

बिहार :: मुखिया के दो पुत्रों की निर्ममतापूर्वक हत्या, रूपए के लेन-देन हत्या का कारण !

आक्रोशित लोगों ने थाना का घेराव कर किया प्रदर्शन, घटना की चहूंओर निंदा
क्षेत्र में मचा कोहराम, परिजनों का रो-रोकर हुआ बूरा हाल

भगवानपुर (बेगूसराय)/संवाददाता : थाना क्षेत्र के रसलपुर पंचायत के वर्तमान मुखिया भगवानपुर गांव निवासी सीताराम महतो के दो पुत्रो को एक साथ निर्ममतापूर्वक अपराधियां ने बीती रात हत्या कर दी। प्राप्त जानकारी के अनुसार सोमवार की शाम उक्त मुखिया पुत्र रामलाल महतो को गांव के ही रौशन चौधरी बकाया रुपये देने के नाम पर बुलाकर गांव के बाहर बहियार के तरफ बाबा चिमनी के पास अवस्थित अपने मुर्गी फार्म पर ले गया। रामलाल का भाई जितेन्द्र कुमार महतो को कुछ अनहोनी की आशंका हुई इसलिए वह भी जिद कर साथ चला गया। मुर्गी फार्म पर जितेन्द्र महतो का सिर पर किसी हथियार से हमला कर उसकी हत्या कर दी गयी। भाई की हत्या से भयभीत रामलाल महतो अपराधियो के सामने गिरगिराकर दया याचना की। किन्तु अपराधी उसे मताकर मोटरसाईकिल से खोदाबन्दपुर थाना क्षेत्र दौलतपुर गांव स्थित पेट्रोल पंप के पास अवस्थित लीची बगान में उसकी हत्या तेज हथियार से सिर पर हमला कर कर दी। पेट्रोल पंप के आगे अवस्थित उत्सव होटल में बैठे पेट्रोलिंग पर निकले खोदाबन्दपुर थाना के पुलिस की नजर अपाची मोटरसाइकिल पर परी जो गाड़ी रामलाल का था, पुलिस को आशंका हुई और वे मोटरसाईकिल के तरफ बढ़ा। पुलिस को आते देख अपराधी पानी में कूद गया। तभी पुलिस चोर-चोर हल्ला किया। लोगों की मदद से दो अपराधी धरा गये बांकी फरार हो गए। पुलिस अपराधी को चोर समझकर थाना लाया। सुबह शव देखकर ग्रामीण पुलिस को सूचना दी। तब पता चला कि उक्त अपराधी चोर नहीं हत्यारा है। रामलाल के भाई जितेन्द्र का शव चिल्हाय घाट के पास अवस्थित उ.म. विद्यालय रामपुर के पीछे से भगवानपुर थाना ने बरामद किया है। दोनों शव भगवानपुर थाना के पास अवस्थित पिपरा समसा पथ पर रखा गया। इस दौरान अफरा-तफरी का माहौल बना रहा। सैकड़ां ग्रामीण अपराधी को जनता के हवाले करने की मांग को लेकर थाना को घेर कर घंटो हंगामा किया। मिली जानकारी के अनुसार शिक्षक पद पर नियुक्ति हेतु रामलाल ग्रामीण रौशन कुमार को रुपये दे रखा था, जिसकी मांग रामलाल रौशन से कर रहे थे, कई बार दोनों के बीच भी विवाद हुआ था। लोगां का कहना है कि रुपये के कारण ही दोनों भाई की हत्या हुई। मां रामसुन्दरी देवी छाती पिटकर रोती है और कहती है कि बेटा के लिए अंडे भात बनलिय रै रात भैर राह देखलिय बेटा खाय लय नै अयलै। चारां बहन अलग छाती पीट-पीट कर दरार मार कर रो रही थी। जितेन्द्र एक रोज पहले प्रदेश से गांव आया था। घटना के विरोध में भगवानपुर बाजार कार्यालय बंद रहे। जितेन्द्र को दो पुत्र एक पुत्री है। वहीं रामलाल को एक मात्र पुत्र है। मुखिया सीताराम महतो पुत्र शोक में अचेत हो गये हैं। उन्हें सान्त्वना देने स्थानीय विधायक रामदेव राय, पूर्व सांसद राजवंशी महतो, पूर्व नगर विधायक सुरेंद्र मेहता, राजद कार्यकर्ता, प्रखंड क्षेत्र के सभी मुखिया, स्थानीय जिला पार्षद रामसोगारथ साह सभी माहौल को सम्भालने में लगे हुए थे।

मौके पर अनुमंडलाधिकारी निशांत कुमार, डीएसपी बिरेन्द्र कुमार सिंह, इन्सपेक्टर तेघड़ा, तेयाय ओपी अध्यक्ष यशोदानंद पाण्डेय, तेघड़ा थाना सहित बड़ी संख्या में अतिरिक्त पुलिस बल पहुंचे हुए थे। शव उठाने में पुलिस को भारी परेशानी हुई। पुलिस रौशन कुमार चौधरी व कसहा निवासी उसके साला को गिरफ्तार कर लिया है, वहीं शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है। स्थिति तनावपूर्ण बना हुआ है। कभी भी कोई घटना घटने से इनकार नहीं किया जा सकता है ऐसे पुलिस तनाव दूर करने में लगी हुई है। इस घटना को लेकर पूर्व विधान पार्षद डा. तनवीर हसन ने कहा कि पुलिस प्रशासन अपराधियों के सामने पंगू हो गयी है। इस तरह की घटना निंदनीय है। उन्होंने पीड़ित परिवार के प्रति शोक संवेदना प्रकट करते हुए कहा कि बिहार में अब अपराधियों का बोलबाला चरम पर पहुंच गयी है। आये दिन इस तरह की घटना पुलिस प्रशासन के प्रति प्रश्नचिह्न खड़ा हो रही है। उन्होंने घटना की निंदा करते हुए जल्द से जल्द अपराधियों को करी से करी सजा देने की मांग की है।

Check Also

दरभंगा कंकाली मंदिर के पुजारी की गोली मारकर हत्या, 3 अपराधियों की आक्रोशित लोगों ने की पिटाई एक की मौत 2 की हालत गंभीर एक भक्त भी गोली लगने से ज़ख्मी

राजू सिंह की रिपोर्ट दरभंगा : दुर्गापूजा के महानवमी की अहले सुबह दरभंगा में अपराधियों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *