Breaking News

बिहार :: वाई-एक्सिस इंस्टीट्यूट के वार्षिकोत्सव पर भव्य समारोह आयोजित

दरभंगा : वाई-एक्सिस इंस्टीट्यूट के पहली वर्षगांठ उत्सव शाहगंज बेंता स्थित संस्थान के प्रांगण में बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित दरभंगा के नगर विधायक संजय सरावगी एवं वाई एक्सिस के संस्थापक सह निदेशक अमित सिंघराज सहित वहां मौजूद छात्रों ने केक काट कर कार्यक्रम की शुरुआत की।

  • वाई-एक्सिस इंस्टीट्यूट की पहली वर्षगांठ उत्सव धूमधाम से मना
  • मुख्य अतिथि दरभंगा के नगर विधायक संजय सरावगी
  • नगर विधायक ने अमित सिंघराज के कार्यों को सराहा
  • “बेरोजगारी मुक्त भारत में वैकल्पिक तकनीकि शिक्षा के योगदान” विषय पर छात्रों ने प्रस्तुत किये अपने विचार

नगर विधायक ने अमित सिंघराज के कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि देश के पीएम मोदी जी के डिजिटल इंडिया के सपने को साकार करने में अमित जी की कोशिश एवं जज्बा अति सराहनीय है इसके लिए मैं उन्हें बधाई देता हूँ। अमित सिंघराज ने इस उपलक्ष्य पर ख़ुशी जाहिर करते हुए कहा कि आज हमने अपने लक्ष्यों की प्राप्ति के सफ़र में पहली पायदान को पार किया है। गत वर्ष के अनुभव कुछ खट्टे कुछ मीठे रहे साथ ही काफी रोमांचक आनंदमय सफ़र रहा और उद्देश्य की ओर अग्रसर रहते हुए काफी हद तक सफलता प्रात हुई है।
हमारा उद्देश्य है कि बिहार से पलायन रुके, यहाँ भी रोजगार के भरपूर अवसर हैं उन्हें आज के युवा पहचानें और यहां इंटेरपेनुएरशिप की बढ़ोतरी हो। इस मौके पर छात्रों ने अपने संस्थान एवं शिक्षकों के साथ-साथ अपने संस्थान के निदेशक अमित सिंघराज के दिशा निर्देशों का गुणगान किया। साथ ही कार्यक्रम में उपस्थित छात्रों में से रोहित, क्षितिज, उन्नयन, कृष्णा, सन्नी, जसविंदर, साक्षी, अभिरूपा, अमृता, जॉली, श्रुति, ज़ेबा यास्मीन, राधिका, प्रभा ने “बेरोजगारी मुक्त भारत में वैकल्पिक तकनीकि शिक्षा के योगदान” विषय पर अपने-अपने विचार प्रस्तुत किये। 

सभी ने तहेदिल से अमित सिंघराज सर को धन्यवाद देते हुए कहा कि अमित सर के छोटे शहरों में इस प्रकार के जॉब ओरिएंटेड प्रोफेशनल कोर्सों के पाठ्यक्रम को सुचारू रूप से चलाने से राष्ट्र निर्माण में सहयोग तो होगा ही साथ ही साथ पलायन की समस्या भी दूर होगी, नये-नये इंटेरपेन्योर उत्पन्न होंगे तो क्षेत्रीय बेरोजगारी भी दूर होगी। वाई० एक्सिस इंस्टिट्यूट ही एक मात्र विकल्प है जहां आप बेहतर कंप्यूटर, आई० टी० मैनेजमेंट इत्यादि से जुड़ी कोर्स कम समय में कर सकते हैं।

Check Also

मनु महाराज केन्द्रीय प्रतिनियुक्ति पर ITBP के नये डीआईजी, 7 IAS और 5 IPS का तबादला संजय सिंह बने स्वास्थ्य विभाग के विशेष सचिव

डेस्क : भारतीय प्रशासनिक सेवा के 7 अधिकारी बदले गए हैं। वहीं दूसरी सेवाओं से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *