Breaking News

बिहार :: सड़क निर्माण 10 हाजार करोड़ रूपये की योजनाओं का होगा क्रियान्वयन : नन्द किशोर यादव

कंडी नवादा से घुघड़ीताड़ तक 7 किलोमीटर फल्गु नदी के किनारे बनेगी सड़क, सर्वे की योजना तैयार, डोभ-गया-पटना सिक्स लेन निर्माण लगी कम्पनी को मिली चेतावनी, तय समय पर काम को जल्द करें।

गया। गया-पटना और डोभी, गया-राजगीर, गया-औरंगाबाद और गया को स्पर्श कर निकलने वाली एनएच-26, 99 और 110 सहित तमाम सडक़े अगले तीन वर्षो में नवनिर्माण होगा। पांच योजनाऐं गया-गुरारू, बागेश्वरी गुमटी और बकरौर-ढुगंश्वरी सहित दो अन्य योजनाऐं डीपीआर की प्रतिक्षा में हैं। डीपीआर बनते ही कार्य आरंभ कर दिया जाऐगा। 5 सौ करोड़ रूपये की योजना केन्द्र सरकार के लिए भेजी गयी है। अभी 3714 करोड़ योजना पर कार्य चल रहा है। अगले तीन वर्षो में गया मगध कमीश्नरी में कुल दस हजार करोड़ रूपये की अधिक राशि की सड़क परियोजनाऐं सड़क पर उतरेगी। नगर निगम और नगर परिषद के अपेक्षाओं पर भी पथ निर्माण विभाग कार्य करेगा। उक्त बातें शनिवार की शाम क्षेत्र में चल रहे सड़क योजनाओं के समीक्षा के बाद गया परिसदन में आयोजित प्रेसवार्ता में सूबे के पथ निर्माण मंत्री नन्द किशोर यादव ने कही। उन्होंने कहा कि बोधगया के लिए रोड मास्टर प्लान आरंभ कर दिया है, जबकि कंडी नवादा से चलकर घुघड़ीताड़ तक 7 किलोमीटर तीनों पुलों से होते हुए फल्गु के किनारे सड़के बनेगी, जिसकी रूपरेखा और सर्वे का कार्य जल्द ही आरंभ होगा। यह सड़क गया-डोभी-पटना मुख्य मार्ग से जुड़ा होगा। उन्होंने कहा निर्माण लगे कम्पनी को कहा गया है कि काम में तेजी लाऐं, नहीं तो सरकार अन्य विकल्प पर विचार करेगी। जबकि सरकार ने अधिकारियों को कहा कि अधिग्रहण के मुद्दे को शिघ्रता से निपटाकर पथ निर्माण को निर्वाध करें। गया-मानपुर सिक्स लेन पुल के दोनों किनारों पर लगने वाली जाम के उपर पूछे गए प्रश्न के उतर में श्री यादव ने कहा कि जल्द ही उस समस्या से लोगों को निदान मिलेगा। सड़क चैड़ीकरण की प्रक्रिया जल्द आरंभ की जाऐगी, सर्वे का काम जारी है। प्रेसवार्ता के दौरान सूबे के कृषि मंत्री डा. प्रेम कुमार, पथ निर्माण विभाग के प्रधान सचिव अमृत लाल मीणा, जिलाधिकारी कुमार रवि, एमएलसी कुमार बाबू, गुरूआ विधायक राजीव नन्दन दांगी, जिलाध्यक्ष धनराज शर्मा, मीडिया प्रभारी युगेश सहित कई भाजपा कार्यकर्ता मौजूद थे।

Check Also

मनु महाराज केन्द्रीय प्रतिनियुक्ति पर ITBP के नये डीआईजी, 7 IAS और 5 IPS का तबादला संजय सिंह बने स्वास्थ्य विभाग के विशेष सचिव

डेस्क : भारतीय प्रशासनिक सेवा के 7 अधिकारी बदले गए हैं। वहीं दूसरी सेवाओं से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *