Breaking News

यूपी में अब हर सड़क बनेगी 2 लेन, 50 साल तक खराब भी नहीं होगी :​ केशव मौर्य

लखनऊ, ब्यूरोर-राज प्रताप सिंह : सड़क ​निर्माण के क्षेत्र में उत्तर प्रदेश सरकार बड़ा फैसला लेने जा रही है।प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के अनुसार सरकार नई तकनीक से सड़क बनाने की योजना पर तेजी से काम कर रही है।
इसके तहत लागत में करीब 30 प्रतिशत की कमी आएगीए यही नहीं सड़कों की मियाद भी 15 साल से बढ़कर 50 साल हो जाएगी।इसके अलावा प्रदेश की हर सड़क को कम से कम दो लेन सरकार करने जा रही है।
डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि लखनऊ में सड़क निर्माण में नई तकनीक पर दो दिवसीय कांफ्रेंस 8 और 9 दिसंबर को होने जा रही है।इस कांफ्रेंस में देशभर से सड़क निर्माण में नई तकनीकी पर चर्चा होगी।उन्होंने बताया कि इस कांफ्रेंस के लिए विशेष तौर पर यूकेए जर्मनीए नीदरलैंड और ऑस्ट्रेलिया के डेली गेट्स आ रहे हैं।

वहीं देश के सभी राज्यों के पीडब्ल्यूडी मंत्रीए प्रमुख सचिवए विभागाध्यक्ष के साथ सीआरआरआईए आईआरसी और सभी आईआईटी संस्थानों के प्रोफेसर भी इसमें उपस्थित रहेंगे।

उन्होंने कहा कि सड़कों को बेहतर बनाने के लिए यूपी का लोक निर्माण विभाग लगातार प्रयास कर रहा है।प्रदेश में ग़ड्ढामुक्ति अभियान आगे भी जारी रहेगा।सड़कों की गुड़वत्ता को बढ़ाया जाएगा।
उन्होंने बताया कि कांफ्रेंस का उदघाटन केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी करेंगे।वहीं कांफ्रेस के पहले सत्र की अध्यक्षता सीएम योगी आदित्यनाथ करेंगे।
इस दौरान यूपी में नई तकनीक से रोड साइट का विजिट भी होना है।उन्होंने बताया कि यूपी में इस समय 15 जगह पर नई तकनीक से सड़क बनाई जा रही है।इसमें हमने लागत करीब 30 प्रतिशत कम आंकी है।
यही नहीं अब सड़कों की मियाद भी 15 साल से बढ़ाकर 50 साल हो गई है।केशव मौर्य ने कहा कि यूपी में अब हर सड़क 2 लेन बनेंगी।इसका खाका सरकार ने तैयार कर लिया है।जल्द इस संबंध में शासनादेश जारी कर​ दिया जाएगा।

Check Also

दो दिवसीय किसान मेला का आज हुआ समापन

दरभंगा, सुरेन्द्र चौपाल :- संयुक्त कृषि भवन, बहादुरपुर के प्रांगण में दो दिवसीय किसान मेला …

Leave a Reply

Your email address will not be published.