Breaking News

लालू को जेल भेजना नरेंद्र मोदी का फैसला- रघुवंश प्रसाद

संजय कुमार मुनचुन/
पटना- लालू प्रसाद यादव को चारा घोटाला मामले में दोषी करार दिए जाने के फैसले पर रघुवंश प्रसाद ने ऐतराज जताया है उन्होंने इस फैसले को अगड़े-पिछड़े से जोड़ दिया है। न्यायालय के फैसले को बीजेपी का षड्यंत्र करार देते हुए रघुवंश प्रसाद ने कहा कि लालू को जेल भेजना और जगन्नाथ मिश्रा को रिहा करना नरेंद्र मोदी का फैसला है। रघुवंश प्रसाद ने प्रेस वार्ता कर पूर्व सीबीआई अधिकारी ऐपी दुराई की लिखी गई किताब सीबीआई बनाम लालू प्रसाद यादव का हवाला देते हुए कहा कि सीबीआई ने लालू प्रसाद और आईपीएस अधिकारी को फंसाने की साजिश की गई। उन्होंने कहा कि लालू को पिछड़ा होने के कारण फंसाया गया है। रघुवंश प्रसाद ने कहा कि लालू ने पिछड़ों के लिए मंडल कमीशन लागू कर सुप्रीम कोर्ट तक लड़ाई लड़ी है लालू एक मात्र ऐसे ताकतवर नेता थे जिन्होंने बिहार में बीजेपी का रथ रोका था आज उसी का बदला लिया जा रहा है।  यह भी  लालू के मुंह से निकला- देखो न डॉक्टर साहेब को छोड़ दिया, हमको सजा दे दिया गज़बे किया।
इधर उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी कहते है कि 1990 में पहली बार मुख्यमंत्री बनते ही लालू प्रसाद गरीबों-पिछड़ों के विकास की बात छोड़कर केवल अपनी गरीबी मिटाने में लग गए थे जिसके चलते लगभग 1000 करोड़ का चारा घोटाला सामने आया और पूरे देश में बिहार शर्मसार हुआ था जिन लोगों ने अपने भ्रष्टाचार से राजनीति को कलंकित किया  उनके दोषी करार होते ही इस फैसले को जातीय रंग देकर समाज में तनाव पैदा करने की साजिश की जा रही है। सरकार सद्भाव के साथ विकास का वातावरण बनाये रखने के लिए पूरी तरह सतर्क है।
लालू यादव के खिलाफ साजिश फैसले के खिलाफ तेजस्वी यादव उच्च न्यायालय जाएंगे।
बहरहाल रघुवंश प्रसाद जानते हैं कि राजद का वोट बैंक पिछड़ी जाति है और खुद भी रघुवंश प्रशाद मानते हैं कि उच्य जाति होने के बाबजूद वो पिछड़ी जाति के वोट से जीतते आ रहे हैं मगर इस बार मोदी लहर में उन्हें हार का सामना करना पड़ा ऐसे में लालू के जेल में होने से पिछड़ी जाति का वोट राजद से नहीं छिटके इसलिए इसे जातीय रंग दिया जा रहा है। लेकिन जानकारों का कहना हैं कि राजद का अध्याय अब समाप्त हो चुका है।

Check Also

तेजाब पिलाकर युवक की हत्या, पेट फटकर आंत बाहर शव मिलने से सनसनी

डेस्क। दरभंगा जिले के कमतौल थाना क्षेत्र में हरिहरपुर से कनौर जानेवाली सड़क पर मो …

700 करोड़ का शराब घोटाला, उत्पाद विभाग का पूर्व सचिव बिहार से गिरफ्तार

  डेस्क। छत्तीसगढ़ पुलिस और बिहार पुलिस की एक संयुक्त टीम ने गुरुवार देर रात …

अब बिहार के 70 हजार सरकारी स्कूलों के बदलेंगे नाम, शिक्षा विभाग की बड़ी तैयारी

  डेस्क। बिहार में शिक्षा विभाग ने 70 हजार सरकारी स्कूलों का नाम बदलने की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *