Breaking News

अटल के भाषण और कविताओं का हर भाषा में हो अनुवाद: योगी आदित्यनाथ !

लखनऊ,ब्यूरो:राज प्रताप सिंहदे

देश के पूर्व प्रधानमंत्री भारतरत्न अटल बिहारी वाजपेयी के 93 वें जन्म दिवस समारोह का आयोजन धूमधाम से  ‘अटल गीत गंगा’ शीर्षक कार्यक्रम के साथ मनाया गया। दीप कमल फाउण्डेशन मुम्बई की ओर से  इन्दिरा गांधी प्रतिष्ठान में हुए समारोह में उत्तर प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे।

इस मौके पर योगी आदित्यनाथ ने अटल बिहारी वाजपेयी को नमन करते हुए कहा कि अटल जी चाहे सत्ता में रहे हों या विपक्ष में लेकिन उनका महत्व व आकर्षण कभी कम नहीं हुआ। उनकी कविताओं में संवेदनाएं और देश के लिए मार्गदर्शन होता है, इसलिए अटल जी के सभी भाषणों और कविताओं को देश की सभी भाषाओं में अनुवाद होना चाहिए और उनका प्रकाशन किया जाना चाहिए। उनके भाषण और कविताएं आज भी देश को रास्ता दिखाने का काम करेंगी।

समारोह में अटल बिहारी के भाषणों का अंग्रेजी में अनुवाद करने वाले एनएम घटाटे को अटल पुरस्कार से योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल राम नाईक ने सम्मानित किया। समारोह में राज्यपाल राम नाईक ने अटल बिहारी बाजपेई की स्मृतियों की याद करते हुए उनके जल्द स्वस्थ्य होने और एक बार फिर से पहले की तरह बोलने की कामना की।

समारोह में पूर्व सांसद लालजी टण्डन, मंत्री ब्रजेश पाठक, स्वतंत्र देव सिंह, महेन्द्र सिंह, डा. रीता बहुगुणा जोशी के साथ ही कई अन्य विधायक मौजूद रहे। समारोह में रवि किशन, राजपाल यादव, सुशांत सिंह, हिमानी शिवपुरी, कविता तिवारी, नीतू चन्द्रा जैसे कलाकारों ने अटल की कविताओं का वाचन किया। पूरे कार्यक्रम में वन्देमातरम्, भारत माता की जय और जयश्री राम के नारे गूंजते रहे।

योगी आदित्यनाथ ने समारोह में कहा कि भले ही देश को आजादी 1947 में मिल गई हो लेकिन देश का विकास गांव की गलियों से हो सकता है। ये बात अटल जी के प्रधानमंत्री काल के समय देखने को मिली। गांवों का विकास ही सही मायनों में देश का विकास है। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अटल जी की योजनाओं की वजह से ही कांग्रेस ने सत्ता के दो टर्म देखे।

Check Also

आपके काम की खबर :: मतदाता सूचना पर्ची वितरण हेतु विशेष कैम्प 23 और 24 अप्रैल को, अपने बूथ से अपना मतदाता पर्ची अवश्य ले लें…

दरभंगा। जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-जिला पदाधिकारी, दरभंगा राजीव रौशन के कहा कि लोकसभा आम निर्वाचन, 2024 …

पृथ्वी दिवस समारोह का भव्य आयोजन

डेस्क। ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय दरभंगा के स्नातकोत्तर भूगोल विभाग में पृथ्वी दिवस समारोह का …

चमकी को धमकी :: अब थाना प्रभारी पहुंचाएंगे वांछितों तक ओआरएस घोल, बैठक में डीएम एसएसपी ने दिए कई अहम निर्देश

डेस्क। दरभंगा जिलाधिकारी राजीव रौशन ने AES/JE (चमकी बुखार) कालाजार एवं मलेरिया रोकथाम को लेकर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *