Breaking News

उ०प्र० :: सीबीआई ने घूस लेते बैंक मैनेजर सहित दो को किया गिरफ्तार

लखनऊ,ब्यूरो:राज प्रताप सिंह – लखनऊ से आई सीबीआई की टीम ने पीएनबी नारायनपुर, पथरदेवा के शाखा प्रबंधक समेत दो लोगों को घूस लेते हुए गिरफ्तार कर लिया। शाखा प्रबंधक एक रिटायर्ड शिक्षक से पेंशन पर लोन स्वीकृत करने की एवज में घूस ले रहा था।
बघौचघाट थाना क्षेत्र के पिपरा भुवाल गांव के रहने वाले रिटायर्ड शिक्षक वीरेंद्र तिवारी ने 22 नवंबर को सीबीआई के लखनऊ स्थित क्षेत्रीय कार्यालय में शाखा प्रबंधक पर घूस मांगने का आरोप लगाते हुए शिकायत की थी। उनका आरोप था कि शाखा प्रबंधक उनकी पेंशन पर चार लाख रुपए लोन देने की एवज में बैंक के जनरेटर संचालक को बिचौलिया बनाते हुए 40 हजार रुपए घूस मांग रहे हैं। इस शिकायत की सत्यता की जांच करने के लिए सीबीआई के सब इंसपेक्टर बृजेश राव व संतोष कुमार 23 नवंबर को देवरिया पहुंचे। उस दिन मैनेजर अवकाश पर थे। ऐसे में दोनों रूक गए।
इनके बताए अनुसार वीरेंद्र तिवारी 24 नंवबर को शाखा प्रबंधक शैलेश तिवारी के पास पहुंचे, काफी मिन्नत के बाद शाखा प्रबंधक 15 हजार रुपए में कर्ज स्वीकृत करने को राजी हो गए। बातचीत के दौरान सीबीआई के दोनों इंसपेक्टर बैंक में शाखा प्रबंधक के कक्ष के पास मंडराते रहे। शिकायत की पुष्टि होने के बाद सीबीआई ने अपना जाल बिछा दिया। सोमवार को करीब दो बजे वीरेंद्र तिवारी 12500 रुपए लेकर प्रबंधक के पास गए, उन्होंने ढाई हजार रुपए कर्ज मिलने के बाद देने की बात कही। प्रबंधक ने इसमें से 12 हजार रुपए खुद रख लिया और पांच सौ जनरेटर संचालक सुदर्शन मद्धेशिया को देने की बात कही।
वीरेंद्र तिवारी ने जैसे ही पैसे दिए वहां पर मौजूद सीबीआई टीम ने शाखा प्रबंधक और जनरेटर संचालक को दबोच लिया। सीबीआई टीम के प्रभारी इंसपेक्टर आरके तिवारी ने बताया कि शाखा प्रबंधक शैलेश तिवारी और जनरेटर संचालक सुदर्शन मद्धेशिया को हिरासत में लेकर लखनऊ जा रही है। वहीं पर इनके खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत केस दर्ज करेगी। इस प्रकरण से बैंक के अधिकारियों को अवगत करा दिया गया है। सीबीआई टीम में इंसपेक्टर आरके तिवारी के अलावा सब इंसपेक्टर बृजेश राव, संतोष कुमार, राजुल गर्ग, सभाजीत चौहान और संजीव द्विवेदी शामिल रहे।

Check Also

दीक्षा क्लासेज लहेरियासराय के बच्चों ने इंटर रिजल्ट में डिस्टिंक्शन के साथ मारी बाजी

देखें वीडियो भी… दरभंगा। बिहार बोर्ड इंटर परीक्षा का परिणाम आते ही दीक्षा क्लासेज के …

इंतजार खत्म :: BSEB 12वीं का रिजल्ट जारी, यहां से अभी देखें रिजल्ट…

डेस्क। बिहार बोर्ड से 12वीं की परीक्षा देने के बाद नतीजों का इंतजार कर रहे …

ब्रह्मर्षि विकास संस्थान द्वारा निःशुल्क सामूहिक उपनयन सह प्रतिभा सम्मान महासम्मेलन एवं होली मिलन समारोह आयोजित

सौरभ शेखर श्रीवास्तव की ब्यूरो रिपोर्ट दरभंगा। ब्रह्मर्षि विकास संस्थान के तत्वावधान में वैदिक रीति …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *