Breaking News

उ.प्र. :: लखनऊ में चुनाव घोषित हुआ नहीं, जनसम्पर्क शुरू

लखनऊ(राज प्रताप सिंह) : नगर निकाय चुनाव की न तो अभी तिथि घोषित हुई और न अधिसूचना जारी हुई है। लेकिन संभावित प्रत्याशियों ने प्रचार व जनसम्पर्क शुरू कर दिया है। दिवाली पर जमकर तोहफा बांटा। फोन करके व मैसेज भेजकर दिवाली की शुभकामनाएं दीं। घर-घर जाकर सहयोग की अपील की।
आकाओं के घर दी दस्तक
नगर निकाय चुनाव के लिए अभी किसी पार्टी ने पार्षद प्रत्याशियों घोषणा नहीं की है। हर वार्ड में पार्षद प्रत्याशियों की लम्बी फौज है। सबसे ज्यादा भीड़ भाजपा में है। पार्टी का सिम्बल पाने के लिए संभावित प्रत्याशी पूरा जोर लगाए हैं। अपने आकाओं के दरवाजे पर लगभग हर दिन दस्तक दे रहे हैं और आशीर्वाद लेकर चुनाव की तैयारी में जुट रहे हैं।
मतदाताओं से सहयोग की अपील
यही हाल अन्य पार्टियों का है। संभावित प्रत्याशियों ने खुद को पार्टी का उम्मीदवार घोषित कर मतदाताओं के घर पहुंच रहे हैं और सहयोग की अपील कर रहे हैं। मतदाता भी उनको न सिर्फ वोट देने के लिए आश्वस्त कर रहे हैं बल्कि सलाह भी दे रहे हैं कि पार्टी से टिकट न मिले तो निर्दलीय के रूप में चुनाव में उतरें। चुनाव में पूरा सहयोग होगा। लोगों से मिल रहे आश्वासन पर संभावित प्रत्याशियों का आत्मबल और मजबूत होता जा रहा है। यही वजह है कि वार्डों में संभावित प्रत्याशियों की ओर से दीवाली पर शुभकामनाओं के संदेश से पोस्टर व बैनर की भरमार हो चुकी है।
टिकट का मुंह मांगा दाम भी देने को तैयार
वार्ड का पार्षद बनने की लालसा इस कदर हो चुकी है कि टिकट के दावेदार मुंहमांगा दाम भी देने को तैयार हैं। एक पार्टी के विधायक के घर दिवाली पर शुभकामना देने पहुंचे एक दावेदार ने मुंह मांगा दाम देने की पेशकश कर दी। पहले तो 20 फिर 25 उसके बाद 30 लाख रुपए तक की पेशकश की। बाद में वह मुंह मांगा दाम देने को तैयार हो गया। हालांकि, विधायक ने उसे यह समझाकर वापस कर दिया कि क्षेत्र में मेहनत करो। मजबूत दावा होने पर ही पैरवी की जा सकेगी।

Check Also

ऐतिहासिक हिंदू मंदिर गिराया, वाणिज्यिक परिसर का निर्माण किया शुरू

डेस्क। पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में एक ऐतिहासिक हिंदू मंदिर को ढहा दिया गया है। …

तेजाब पिलाकर युवक की हत्या, पेट फटकर आंत बाहर शव मिलने से सनसनी

डेस्क। दरभंगा जिले के कमतौल थाना क्षेत्र में हरिहरपुर से कनौर जानेवाली सड़क पर मो …

700 करोड़ का शराब घोटाला, उत्पाद विभाग का पूर्व सचिव बिहार से गिरफ्तार

  डेस्क। छत्तीसगढ़ पुलिस और बिहार पुलिस की एक संयुक्त टीम ने गुरुवार देर रात …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *