Breaking News

खुलासा :: मधुबनी के प्रद्युम्न की हत्या का सच, परीक्षा टालने के लिए हुई मासूम की हत्या

डेस्क : गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशलन स्कूल के छात्र प्रद्युम्न की हत्या मामले में नया खुलासा हुआ है। मामले की जांच कर रही सीबीआई ने बताया है प्रद्युम्न की हत्या स्कूल के ही एक छात्र ने की है। सीबीआई के मुताबिक आरोपी छात्र ने स्कूल की परीक्षा और पेरेंट्स-टीचर मीटिंग टालने के लिए प्रद्युम्न की हत्या की।  आरोपी छात्र 11वीं क्लास में पढ़ता है। सीबीआई ने इसे कल रात को ही गिरफ्तार कर लिया था। आज इसे जुवेनाइल कोर्ट में पेश किया जाएगा।

माना जा रहा है कि प्रद्दुम्न हत्याकांड में इस छात्र की कोई न कोई भूमिका जरूर है। वहीं छात्र को हिरासत में लेने को लेकर सीबीआइ की ओर से आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है। वहीं, समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक, आरोपी छात्र पैरेंट्स टीचर मीटिंग (PTM) और परीक्षा को टलवाना चाहता था, इसलिए उसने प्रद्दुम्न की हत्या की। यह भी बताया गया है कि दोपहर दो बजे के बाद नाबालिग छात्र को जुवेनाइल कोर्ट में पेश किया जाएगा, जहां पर जांच एजेंसी रिमांड की मांग करेगी। बताया जा रहा है कि आरोपी छात्र को हिरासत में लेने से पहले सीबीआइ अधिकारियों ने उससे 4-5 बार पूछताछ की थी। 

सोहना का रहने वाला है आरोपी छात्र

सीबीआई ने बताया कि आरोपी छात्र सोहना का रहने वाला है। जांच एजेंसी ने कल रात इसे सोहना के डिफेंस कॉलोनी से गिरफ्तार किया। सीबीआई ने प्रदुमन की हत्या में पकड़े गए छात्र को किग्जवें कैंप में सेवा धाम में रखा गया है। अब उसे जुवेनाइल कोर्ट में पेश किया जाएगा। CBI के मुताबिक पहले दिन से ही उसे शक हुआ जब इस छात्र के बयान में बहुत विरोधाभास दिखा। इसने ही प्रद्युम्न को सबसे पहले देखा था और सूचना दी थी।

सोहना में वकीलों का हंगामा, कर सकते हैं हड़ताल
प्रद्युम्न की हत्या के आरोप में सीबीआई ने 11वीं के जिस छात्र को गिरफ्तार किया है वह हरियाणा के सोहना का रहने वाला है। सीबीआई ने उसे सोहना से ही पकड़ा है, स्कूल से गिरफ्तारी नहीं हुई है। डिफ्फेंस कॉलोनी में रहने वाले इस छात्र के पिता एडवोकेट हैं। वकील के बेटे की गिरफ्तारी पर सोहना के वकीलों ने हंगामा करना शुरू कर दिया है। प्राप्त सूचना के मुताबिक वकील हड़ताल पर जा सकते हैं। 

बस कंडक्टर को क्लीन चिट नहीं
सीबीआई ने पकड़े गए आरोपी अशोक को क्लीन चिट नहीं दी है। वह अभी भी जांच में शामिल है। उसे गुड़गांव की अदालत में पेश किया जाएगा। वहीं सीबीआई ने प्रद्युम्न के साथ यौन उत्पीड़न की बातों को नकार दिया और कहा कि प्रदुमन के साथ कोई सेक्सुअल नहीं हुआ था।

पुलिस की थ्योरी पर सीबीआई की चुप्पी
सीबीआई ने हरियाणा पुलिस की थ्योरी पर भी चुप्पी साध ली है। सीबीआई आरोपी छात्र को रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी। वहीं ये भी बताया जा रहा है कि आरोपी छात्र पढ़ाई में कमजोर था।

वहीं, आरोपी 11वीं के छात्र के पिता ने सीबीआइ की कार्रवाई पर सवाल उठा दिया है। उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि उनके बेटे को फंसाया जा रहा है। हालांकि, उन्होंने कबूल किया है कि उनके बेटे से सीबीआइ टीम के अधिकारियों ने पूछताछ की थी। बताया जा रहा है कि आरोपी छात्र से गुरुग्राम पुलिस भी जांच के दौरान सीआरपीसी की धारा 164 के तहत उसका बयान दर्ज करा चुकी है।

आरोपी छात्र के पिता ने यह भी बताया कि उनका बेटा प्रद्दुम्न को जानता ही नहीं था। पिता का यह भी कहना है कि सबसे पहले उनके बेटे ने ही माली को प्रद्दुम्न के साथ हुए हादसे की बात बताई थी। 

यह भी कहा आरोपी छात्र के पिता ने

  • मेरे बेटे को नाजायज तरीके से हिरासत में लिया।
  • मेरा बेटा निर्दोष।
  • सीबीआइ ने मेरे बेटे से काफी देर तक पूछताछ की थी।
  • उनके बेटे ने ही स्कूल के माली को टॉयलेट के पास सबसे पहले देखा था।

उधर, छात्र की हिरासत के बाद प्रद्युम्न के पिता वरुण ठाकुर ने कहा है कि उनका शक सही न‌िकला है। उन्होंने कहा था क‌ि इस हत्या में कंडक्टर नहीं कोई और है। उन्होंने कहा कि उन्हें सीबीआई पर पूरा भरोसा है कि वो उनके बेटे के हत्यारों तक जरूर पहुंचेगी।

गौरतलब हो कि दो माह पूर्व 8 सिंतबर को स्कूल के बाथरूम में कक्षा 2 के छात्र को बेरहमी से हत्या कर दी गयी थी। अभिवभावकों के विरोध और माता-पिता की मांग पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने जांच सीबीआई को सौपीं थी। गुरुग्राम पुलिस ने मासूम की हत्या में स्कूल के बस कंडक्टर अशोक को गिरफ्तार किया था।

Check Also

पटना जंक्शन पर शराब पार्टी, रेलवे के 7 इंजीनियर समेत 10 गिरफ्तार

डेस्क। पटना जंक्शन पर शराब पार्टी करते हुए रेलवे के 7 इंजीनियर समेत 10 लोगों …

दीक्षा क्लासेज लहेरियासराय के बच्चों ने इंटर रिजल्ट में डिस्टिंक्शन के साथ मारी बाजी

देखें वीडियो भी… दरभंगा। बिहार बोर्ड इंटर परीक्षा का परिणाम आते ही दीक्षा क्लासेज के …

इंतजार खत्म :: BSEB 12वीं का रिजल्ट जारी, यहां से अभी देखें रिजल्ट…

डेस्क। बिहार बोर्ड से 12वीं की परीक्षा देने के बाद नतीजों का इंतजार कर रहे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *