Breaking News

जॉब एक्सप्रेस :: 15 हजार कर्मचारियों की नियुक्ति करेगी आइकिया, देगी भरपूर पेंशन

डेस्क : स्वीडिश फर्नीचर खुदरा कंपनी आइकिया ने बुधवार को कहा कि वह 2025 तक भारत में अपने कर्मचारियों की संख्या बढ़ाकर 15,000 करेगी, जिनमें से आधी महिलाएं होंगी. कंपनी यहां चार स्टोर खोलने का लक्ष्य लेकर चल रही है. इसके साथ ही, आइकिया ग्रुप ने अपने प्रत्येक भारतीय कर्मचारी के पेंशन कोष में 1,50,120 रुपये का अतिरिक्त योगदान करने की घोषणा की है. कंपनी ने यह पहल अपनी टैक पहल के तहत की है, जो उसका लाॅयल्टी कार्यक्रम है.

कंपनी के यहां जारी बयान में कहा गया कि भारत में आइकिया के कर्मचारियों की संख्या फिलहाल लगभग 400 है. कंपनी 2025 तक 15,000 कर्मचारी तैनात करेगी, जिनमें 50 फीसदी महिलाएं होंगी. आइकिया की हैदराबाद, मुंबई, बेंगलुरु व दिल्ली एनसीआर में चार स्टोर खोलने की योजना है और प्रत्येक स्टोर के लिए वह 500-700 कर्मचारी नियुक्त करेगी. कंपनी के यहां जारी बयान के अनुसार, वैश्विक स्तर पर वह अपने सहकर्मियों के पेंशन कोष में कुल मिलाकर लगभग 700 करोड़ रुपये का निवेश कर उन्हें प्रोत्साहित करेगी.

 बयान में आइकिया इंडिया की मानव संसाधन प्रमुख अना कैरिन मैनसान के हवाले से कहा गया है कि आइकिया समूह भारत में इस साल अपने प्रत्येक कर्मचारी को पेंशन के रूप में अतिरिक्त 1,50,120 रुपये देगा. कंपनी ने टैक कार्यक्रम 2013 में शुरू किया था और भारत में इस कार्यक्रम के तहत अब तक वह अपने कर्मचारियों के पेंशन कोष में कुल कुल 8.2 करोड़ रुपये से अधिक का आवंटन कर चुकी है.

Check Also

तेजाब पिलाकर युवक की हत्या, पेट फटकर आंत बाहर शव मिलने से सनसनी

डेस्क। दरभंगा जिले के कमतौल थाना क्षेत्र में हरिहरपुर से कनौर जानेवाली सड़क पर मो …

700 करोड़ का शराब घोटाला, उत्पाद विभाग का पूर्व सचिव बिहार से गिरफ्तार

  डेस्क। छत्तीसगढ़ पुलिस और बिहार पुलिस की एक संयुक्त टीम ने गुरुवार देर रात …

अब बिहार के 70 हजार सरकारी स्कूलों के बदलेंगे नाम, शिक्षा विभाग की बड़ी तैयारी

  डेस्क। बिहार में शिक्षा विभाग ने 70 हजार सरकारी स्कूलों का नाम बदलने की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *