Breaking News

बिहार :: नेपाली एवं भारतीय रुपये चेंज के अवैध व्यापार से बढ़ रहा अपराध, बन्द करने की हिदायत

जयनगर/मधुबनी : जयनगर शहरी क्षेत्रों में अवैध रूप से नेपाल भारतीय रुपये का मनी चेंज करने वाले व्यवसाय को जयनगर थाना पुलिस ने धंधे को बंद करने की हिदायत दी है।
मालूम हो कि जयनगर अनुमंडल मुख्यालय के शहरी क्षेत्रों में बङे पैमाने पर दर्जनों की संख्या में लोग अवैध रूप से नेपाली भारतीय रुपये का मनी चेंज करते आ रहे हैं। जिस कारण हमेशा छोटी बङी घटनाएँ घटती रहती है। प्रशासन ने विधि व्यवस्था के साथ सुरक्षा के दृष्टिकोण से अवैध कारोबारी से अविलंब नेपाली भारतीय रुपये का मनी चेंज करने के धंधे को बंद करने की हिदायत दी है। मालूम हो कि नेपाली भारतीय रुपये का मनी चेंज करने वाले आधा दर्जन व्यवसाय को अपराधियों ने अपना निशाना बनाया है। जबकि कई ऐसे कारोबारी का रुपया अब तक छीना जा चुका है। विगत वर्ष नेपाली भारतीय रुपये का मनी चेंज करने वाले जयनगर शहरी क्षेत्र के किसान गली निवासी सतीश अग्रवाल के घर में अपराधियों ने लूटपाट मचाने के दौरान गोली मार दी जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया और इलाज के दौरान उसकी मृत्यु हो गई।
दूसरा मामला वाटरवेज चौक निवासी शम्भू महतो पर अपराधी ने गोली चलाई और वे बाल बाल बच गया।
जयनगर कमला पुल से बेतौन्हा गांव जाने वाली सड़क पर अपराधियों ने बेतौंन्हा गांव न बबन महतो को अपना निशाना बनाया और लाखों रुपये लूटने के दौरान चली गोली से उसकी मौत घटनास्थल पर ही हो गई। यही कारोबारी रोहित खंडेलवाल नेपाली रुपये को एक्स्चेंज के लिए कमलावाड़ी गांव के रास्ते नेपाल जाने के क्रम में अपराधियों ने अपना निशाना बनाया और लाखों रुपये लूट कर फरार हो गया। वहां ये व्यवसाय गोली चलने से बाल बाल बच गया। 4 अक्टूबर की संध्या जयनगर थाना क्षेत्र के वार्ड नंबर बारह निवासी राकेश कुमार साह को अपराधियों ने अपना निशाना बनाया और नोकझोंक में चली गोली से उसकी मौत हो गई। अपराधियों ने इसके पास से लाखों रुपये लूट कर फरार होने में सफल रहा। पुलिस ने मामले की जङ तक पहुंच कर अवैध कारोबारी को पूर्णतः बंद करने की बात कही। इधर थाना अध्यक्ष उमाशंकर राय ने बताया कि नेपाली भारतीय रुपये का मनी चेंज करने वाले व्यवसाय को अविलंब कारोबार बंद रखने को कहा गया है। ताकि अपराध पर अंकुश लग सके।

Check Also

पटना जंक्शन पर शराब पार्टी, रेलवे के 7 इंजीनियर समेत 10 गिरफ्तार

डेस्क। पटना जंक्शन पर शराब पार्टी करते हुए रेलवे के 7 इंजीनियर समेत 10 लोगों …

दीक्षा क्लासेज लहेरियासराय के बच्चों ने इंटर रिजल्ट में डिस्टिंक्शन के साथ मारी बाजी

देखें वीडियो भी… दरभंगा। बिहार बोर्ड इंटर परीक्षा का परिणाम आते ही दीक्षा क्लासेज के …

इंतजार खत्म :: BSEB 12वीं का रिजल्ट जारी, यहां से अभी देखें रिजल्ट…

डेस्क। बिहार बोर्ड से 12वीं की परीक्षा देने के बाद नतीजों का इंतजार कर रहे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *