Breaking News

बिहार :: बीएलओ ने किया बैठक का बहिष्कार

तेघड़ा (बेगूसराय) शषिभूषण भारद्वाज : निर्धारित समय पर बैठक में अधिकारियों के नहीं पहुंचने से नाराज बीएलओ ने मंगलवार को अनुमंडल कार्यालय सभागार में आयोजित बैठक का सामूहिक रूप से बहिष्कार कर दिया और बैठक से उठकर चले गये। इस संबंध में बिहार राज्य प्रा0 शि0 संघ तेघड़ा के अध्यक्ष चन्दन कुमार, सचिव सूरज कुमार पासवान, कोषाध्यक्ष कुणाल कुमार आदि ने कहा कि बीडीओ के निर्देशानुसार मंगलवार को 11 बजे दिन से बुलायी गयी बैठक में कुल 143 बीएलओ पहुंचे और रूके रहे किन्तु एक बजे दिन तक वहां कोई पदाधिकारी नहीं आये। इतना ही नहीं बीएलओ के लिये वहां ना तो बैठने की समुचित व्यवस्था थी और ना पीने के लिये पानी की व्यवस्था थी जबकि विगत बैठक में ही इस तरह की समस्याओं से बीडीओ और निर्वाचन पदाधिकारी को अवगत कराया गया था फिर भी इस पर ध्यान नहीं दिया गया।
भगवानपुर प्रतिनिधि के अनुसार रौशन कुमार तथा आलोक कुमार को अनुकम्पा के आधार पर शिक्षक के पद नियुक्ति नहीं होने से आक्रोशित बिहार राज्य प्रारंभिक शिक्षक संघ भगवानपुर इकाई से जुड़े सभी बीएलओ ने प्रखंड विकास पदाधिकारी अजय कुमार को मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्य का बहिष्कार करने की धमकी दी है। शिक्षक का कहना है कि नियुक्ति नहीं होने से दोनों परिवार भुखमरी के कगार पर है। नियुक्ति से संबंधित अभिलेख प्रखंड विकास पदाधिकारी को सौंप दिया गया है। वावजूद नियुक्ति नहीं हो पाया है। प्रखंड विकास पदाधिकारी अजय कुमार का कहना है कि पूर्ण अभिलेख जमा नहीं होने से नियुक्त पत्र नहीं दिया जा सका है।
गढ़पुरा प्रतिनिधि के अनुसार प्रखंड मुख्यालय स्थित एसजीएस वाई भवन परिसर में मंगलवार को बीएलओ की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में आगामी 15 नबम्वर से 30 नबम्वर तक मतदाता सूची पुनरीक्षित करने का निर्देश प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ गढ़पुरा सुदामा प्रसाद सिंह ने दी। मौके पर सभी बीएलओ को प्रपत्र उपलव्ध करवायी गयी।
नावकोठी प्रतिनिधि के अनुसार प्रखंड के बीएलओ की बैठक किसान भवन नावकोठी में हुई। अध्यक्षता बीडीओ अशोक कुमार ने किया। इसमें बखरी विधान सभा के 44 तथा चेरिया बरियारपुर के 11 मतदान केंद्र के बीएलओ को 15 नवम्बर से 30 नवम्बर तक अपने-अपने मतदान केंद्र के अंतर्गत घर-घर दस्तक देकर मतदाता सूची में त्रुटि सुधार का निर्देश दिया गया। मतदान केन्द्र के नजरी नक्शा निर्माण करने का निर्देश दिया गया। भ्रमण के दौरान मतदाता के नामों का मिलान कर नाम उम्र आदि के सूधार करने मृतक तथा विस्थापित मतदाता के नामों को विलोपित 18 वर्ष उम्र पूरा करने वाले नये मतदाताओं के नाम दर्ज करने का निर्देश दिया गया। बैठक में रामविलास मोची, अजय कुमार सिंह, शैलेश कुमार, शशिकान्त राय, महबूब आलम, मुकेश कुमार, श्रवण कुमार, पंकज कुमार, दयानंद साह आदि ने हिस्सा लिया।

Check Also

ऐतिहासिक हिंदू मंदिर गिराया, वाणिज्यिक परिसर का निर्माण किया शुरू

डेस्क। पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में एक ऐतिहासिक हिंदू मंदिर को ढहा दिया गया है। …

तेजाब पिलाकर युवक की हत्या, पेट फटकर आंत बाहर शव मिलने से सनसनी

डेस्क। दरभंगा जिले के कमतौल थाना क्षेत्र में हरिहरपुर से कनौर जानेवाली सड़क पर मो …

700 करोड़ का शराब घोटाला, उत्पाद विभाग का पूर्व सचिव बिहार से गिरफ्तार

  डेस्क। छत्तीसगढ़ पुलिस और बिहार पुलिस की एक संयुक्त टीम ने गुरुवार देर रात …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *