Breaking News

बड़ा फैसला :: यूपी में हेलिकॉप्टर से बारिश करवाएगी योगी सरकार

लखनऊ,ब्यूरो (राज प्रताप सिंह) : राजधानी लखनऊ समेत प्रदेश के कई शहरों की हवा में घुले जानलेवा जहर से लोगों को निजात दिलवाने के लिए हेलिकॉप्टर से कृत्रिम बारिश करवाई जाएगी।इसके अलावा अन्य शहरों में वाटर टैंकर और स्प्रिंकल मशीन से बारिश करवाने के आदेश दिए गए हैं।
यूपी में कहां कितना प्रदूषण
(15 नवंबर को एक्यूआई स्तर)
  • गाजियाबाद- 418
  • लखनऊ-404
  • मुरादाबाद-392
  • कानपुर- 373
  • नोएडा- 367
बुधवार शाम हुई हाई लेवल मीटिंग में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदूषण को लेकर सख्त चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि इस मामले में किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।इतना ही नहीं लापरवाह अफसरों को बख्सा भी नहीं जाएगा। 
उच्चस्तरीय बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा राजधानी के ज्यादा प्रदूषण वाले इलाकों में हेलिकॉप्टर से कृत्रिम बारिश करने के लिए आईआईटी कानपुर के विशेषज्ञों के साथ बैठक कर इस बारे में तत्काल एक कार्ययोजना बनाई जाए।इस पर विचार जरुर किया जाए कि प्रदूषण के स्तर को नीचे लाने के लिए यह तरीका कितना कारगार होगा।
मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि गुरुवार को इस मामले में प्रमुख सचिव गृह अरविंद कुमार आईआईटी के विशेषज्ञों के साथ विचार विमर्श करें।
इस मौके पर सीएम ने अफसरों को हिदायत दी कि राजधानी समते सभी जिलों में कूड़ा और पराली जलाने पर पाबंदी आदेश जारी करके ही चुप न बैठ जाएं।लखनऊ के आसपास के इलाकों में बड़े पैमाने पर पराली जलाए जाने की बात सामने आने पर मुख्यमंत्री ने गहरी नाराजगी जताते हुए कहा, “ सिर्फ जुर्माना लगाने से काम नहीं चलेगा।जहां इस तरह के मामले आ रहे हैं, वहां मौके पर जाकर उसे रुकवाएं”।

Check Also

पटना जंक्शन पर शराब पार्टी, रेलवे के 7 इंजीनियर समेत 10 गिरफ्तार

डेस्क। पटना जंक्शन पर शराब पार्टी करते हुए रेलवे के 7 इंजीनियर समेत 10 लोगों …

दीक्षा क्लासेज लहेरियासराय के बच्चों ने इंटर रिजल्ट में डिस्टिंक्शन के साथ मारी बाजी

देखें वीडियो भी… दरभंगा। बिहार बोर्ड इंटर परीक्षा का परिणाम आते ही दीक्षा क्लासेज के …

इंतजार खत्म :: BSEB 12वीं का रिजल्ट जारी, यहां से अभी देखें रिजल्ट…

डेस्क। बिहार बोर्ड से 12वीं की परीक्षा देने के बाद नतीजों का इंतजार कर रहे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *