Breaking News

मनोरंजन : मैथिली सिनेमा जगत को मिलेगा नया आयाम।

 

 

 

 

आपका मनोरंजन करने वाली फिल्मों में परदे के पीछे की सच्चाई क्या है? ये सवाल आपके मन में अक्सर आता है।
इन्हीं सवालों का जवाब तलाशनें स्वर्णिम मीडिया टीम पहुँची मैथिली सिनेमा जगत में ‘‘सस्ता जिनगी महंग सेनुर’’के बाद बड़ी बजट के साथ बनने वाली फिल्म ‘‘प्रेमक बसात’’ के सेट पर।
जहाँ हमनें फिल्मी कलाकारों की मस्ती एवं अनके कामों के पीछे की कड़ी मेहनत के

 

साथ उन अनजान पहलुओं को दिखानें का प्रयास किया है जिससे हम अक्सर अंजान रहते हैं।
साथ हीं साथ हमारे वीडियो के माध्यम से हम आपकी मुलाकात करवायेंगे परदे के पीछे के कुछ मुख्य किरदारों से जो परदे पर तो नजर नहीं आते हैं मगर परदे के पीछे रहकर आपके मनोरंजन को गढ़तें हैं।

 

सेट पर पहुँच कर हमें ऐसा एहसास हुआ कि अब मिथिला और मैथिली फिल्म भी बड़े निवेशकों

 

और निर्माताओं को लुभा रही है।
यूँ तो मिथिला और मैथिली भाषा का इतिहास हमेंशा से ही समृद्धशाली रहा है, देश से लेकर विदेशों तक में मैथिल मिथिला और मैथिली के सम्मान और उत्थान का प्रयास करतें हैं। आज मिथिला से प्रवास करने वाले मैथिल मुम्बई हो या अमेरिका हर जगह मैथिली समारोहों पर बड़े-बड़े कार्यक्रमों के आयोजनों पर कराड़ों खर्च कर दिए जातें हैं मगर विडम्बना यह है कि मिथिला में मैथिली भाषा में बननें वाली फिल्मों को दिखानें के लिए एक पर्दा भी नहीं मिल पाता है।

फिल्म ‘‘प्रेमक बसात‘‘ निर्माता मिथिला पुत्र कुणाल ठाकुर से चर्चा के दौरान ये बात समझ में आई कि मिथिला में बननें वाली फिल्मों को पर्दा नहीं मिलने के पीछे का कड़वा सच क्या है ?

 

फिल्में बनाना एक व्यवसाय है, जिसे केवल भावनाओं के जोड़ से सफल बना पाना सम्भव नहीं है। जिसे साबित करता है अभी तक मैथिली सिनेमा जगत के बाजार का स्थापित नहीं होना।

वहीं निर्माता मिथिला पुत्र कुणाल ठाकुर जिन्हें इन कार्यो का लम्बा अनुभव रहा है, उसी अनुभव के आधार पर मैथिली फिल्म जगत को स्थापित करनें और व्यवसायिकरण के लिए महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए, अपनी फिल्म ‘‘प्रेमक बसात‘‘ में बालीवुड के अनुभवी कलाकारों के साथ पूरी टेक्निकल टीम को मुम्बई से बुलाया है।

हमारे वीडियो के माध्यम से कई और रहस्यों से पर्दा हटेगा।

मैथिली

फिल्म ‘‘प्रेमक

 

 

बसात‘‘ के हीरो जो कि फेस ऑफ नेपाल के साथ एक सफल मॉडल अभिनेता पियूष कर्ण से हमारी बात हुई जो आपको नीचे वीडियों में दिखेगा कि हीरो पियूष कर्ण कितनें उत्साहित हैं इस फिल्म को लेकर।
मिथिला के लिए गर्व की बात है की निर्माता मिथिला पुत्र कुणाल ठाकुर नें इन्हे मिथिला फिल्म जगत में लानें का कार्य किया है।

पियूष कर्ण से हमारी बात-चीत के लिए देखें वीडियो।

वहीं

फिल्म में दिखेंगी बंगाल की फेमस डान्सर और अदाकारा जिन्होंने अपनें बालीवुड के अभिनय से समय निकालकर मैथिली सिनेमा जगत को स्थापित करनें में बड़ा योगदान दिया है।
आपको बता दें कि अभिनेत्री रैना बनर्जी एक सफल अभिनेत्री के साथ हीं फेमस डान्सर भी हैं।
जिन्होंने हिन्दी सिनेमा के साथ-साथ बंगला, तेलुगु और तमिल जैसी भाषाओं में अपना जलवा बिखेरा हीं नहीं बल्कि अपनें अभिनय से इन फिल्मों को सफल भी बनाया है।
जब हमारी बात अभिनेत्री रैना बनर्जी से हुई तो उन्होंने बताया कि मिथिला आना बहुत सुखद अनुभव रहा साथ ही यह भी कहा कि ‘‘मैं पहली बार मिथिला आई हूँ! पर

 

 

मुझे तनिक भी एहसास नहीं हो रहा है कि मैं अपनें घर बंगाल में नहीं हूँ।’’
अभिनेत्री रैना बनर्जी बताती हैं कि मिथिला और बंगाल के संस्कृति में काफी समानताएं हैं। मुझे अत्यधिक प्रसन्नता होगी अगर इस मैथिली फिल्म ‘‘प्रेमक बसात‘‘ के सफलता के बाद मिथिला फिल्म जगत का व्यवसायिकरण हो और बाजार स्थपित हो सके।
खुबसुरत अदाकारा रैना बनर्जी नें चलते-चलते कहा कि हम बहुत मेहनत कर रहें हैं, आपके लम्बे इन्तजार के बाद ये मैथिली फिल्म आई है।
आप सभी सपरिवार अपने नजदीकी सिनेमा घरों में इस फिल्म को जरुर देखें और हमें आशीर्वाद दें।

 

धन्यवाद के पात्र हैं हमारे मिथिला पुत्र कुणाल ठाकुर जिन्होंने मिथिला की धरती पर इन दिग्गजों को लानें का कार्य किया है।

खूबसूरत अदाकारा रैना बनर्जी से हमारी बात-चीत के लिए देखें वीडियो।

इस फिल्म में गंगाजल जैसी फिल्मों में शानदार अभिनय देने वाले कलाकार मिथिला पुत्र एस. सी. मिश्रा का भी किरदार है।

जो पहले भी मैथिली भाषा का अष्टम सूचि में स्थान दिलानें के लिए संघर्षशील रहें हैं।
हमसे बात करते हुए मैथिली पुत्र एस. सी. मिश्रा ने बताया कि आज मुम्बई में लगभग बीस (20) लाख से ज्यादा मिथिला के लोग रहते हैं और हम जहाँ भी मिलते हैं अपनी मातृभाषा मैथिली में ही बात करतें हैं।
मिथिला पुत्र एस. सी. मिश्रा ने गौरवान्वित

 

होते हुए बताया कि सिनेमा के माध्यम से हम अपनी मैथिली सभ्यता और संस्कृति को दिखा सकतें हैं। हमारे जो युवा पीढ़ी हैं उन्हे इससे प्रेरणा मिलेगी।
मिथिला पुत्र एस. सी. मिश्रा ने इस मैथिली फिल्म ‘‘प्रेमक बसात’’ में अपने किरदार के बारे में बताते हुए कहा कि मेरा किरदार इस फिल्म में हिन्दू और मुस्लिम को एक सूत्र में बांधनें का है साथ हीं जो लोग धर्म के नाम पर नफरत फैलातें हैं उन्हें राकने का है।

चलते-चलते उन्होंने कहा कि आप सभी इस फिल्म को जरुर देखें ये केवल फिल्म हीं नहीं बल्कि एक प्रेरणा श्रोत है समाज़ के लिए।

मिथिला पुत्र एस. सी. मिश्रा से हमारी बात-चीत के लिए देखें वीडियो।

वहीं

सेट पर हमारी मुलाकात हुई मैथिली फिल्म ‘‘प्रेमक बसात’’ के निर्देशक व लेखक मिथिला पुत्र रुपक शरर से जो मिथिला की धरती से आज बॉलीवुड फिल्मों में अपना परचम लहराते हुए मिथिला का नाम रौशन कर रहें हैं।
इससे पहले भी निर्देशक मिथिला पुत्र रुपक शरर नें कई सफल फिल्में दी हैं। जिनमें जौहर और जट-जाटिन जैसी अंतर्राष्ट्रीय पुरस्कार पानें वाली फिल्में शामिल हैं।
मिथिला पुत्र रुपक शरर के बारे में सभी कलाकार बतातें हैं कि रुपक शरर एक मजे हुए फिल्म निर्देशक के साथ हीं एक शांत और सुलझे हुए व्यक्ति हैं, जिनके साथ काम करनें में बहुत मजा आता है।
सभी कलाकारों का कहना है कि रुपक शरर के द्वारा लिखी गई कहानी पढ़नें के बाद कोई भी कलाकार अपने आप को इस फिल्म में काम करनें से रोक नहीं पाया।
यह भी एक कारण है जिस वजह से इस मैथिली फिल्म ‘‘प्रेमक बसात’’ में सभी दिग्गज कलाकारों का आना सम्भव हो पाया है।
निर्देशक व लेखक मिथिला पुत्र रुपक शरर नें बातों के दौरान बताया कि फिल्म डायरेक्टर का माध्यम है। यदि डायरेक्टर अच्छा हो तो फिल्म अच्छी बनती है।
उन्होंने अपने सभी कलाकारों को श्रेय देते हुए बताया कि हमारे सभी कलाकार अलग-अलग जगहों से आयें हैं जिनमे से कुछ विदेशों से भी हैं। वे सभी बेहतरीन कलाकार हैं जिनकी तारीफ में शब्द कम पड़ जायेंगे। सभी कलाकार अपने किरदार को न केवल निभा रहें हैं बल्कि जीवंत भी कर रहें हैं।

वहीं मुख्य अभिनेत्री के रुप में नायिका रैना बनर्जी के बारे में कहा कि मुझे रैना बनर्जी के रुप में एक बेहतरीन अदाकारा मिली है। जिस किरदार को मैंने रचा था उस किरदार को अभिनेत्री रैना बनर्जी से बेहतर कोई और नहीं कर सकता है।

मैने इस फिल्म के लिए कई सारे ऑडिसन किया और उसमें से सबसे बेहतर कलाकारों को चुना है, इस फिल्म की सफलता के लिए।
मैथिली फिल्म का बाजार जो कभी बना नहीं और यही वजह है की निर्माता आगे नहीं आते हैं। सस्ता जिनगी मंहग सेनूर के बाद ये फिल्म ‘‘प्रेमक बसात’’ एक बार फिर मिल का पत्थर साबित होगा।
इस फिल्म में लगे सभी लोग वो निर्माता, निर्देशक, कैमरा मैन, कलाकार आदि सभी पूरी मेहनत कर रहें है कि ये फिल्म मैथिली फिल्म का बाजार स्थापित कर मिल का पत्थर साबित हो।

इस फिल्म ‘‘प्रेमक बसात’’ के संदर्भ में बताते हुए निर्देशक मिथिला पुत्र रुपक शरर नें जानकारी दी कि ये एक प्रेम कहानी है इश्क में डूबे हुए दो प्रेमियों की जिसे दर्शक खुद से जुड़ा हुआ महसूस करेंगे। इस कहानी को दैनिक जीवन से लिया गया है जिसमें किसी भी प्रकार का बनावटीपन नहीं है।

निर्देशक व लेखक मिथिला पुत्र रुपक शरर नें दर्शकों से निवेदन किया है कि जब भी यह फिल्म आपके नजदीकी सिनेमा घरों में आये आप अपनें पूरे परिवार के साथ जरुर देखें।
मैं वादा करता हूँ कि आपको निराशा नहीं होंगी क्योंकि पहली बार किसी मैथिली फिल्म में सूफी गाना और मैथिली में कवाली आ रही है।

फिल्म डायरेक्टर से हमारी बात-चीत के लिए देखें वीडियो।

Check Also

Cyber Attack :: देश की साइबर सिक्योरिटी संभालने वाली टीम पर ही साइबर हमला, पाकिस्तान या चीन के हैकर्स पर शक

  डेस्क। देश की साइबर सेक्यूरिटी संभालने वाली टीम पर ही साइबर हमला हो गया। …

सृष्टि फाउंडेशन द्वारा रामस्तुति की मनमोहक प्रस्तुति

डेस्क। दरभंगा राज परिवार के युवराज कुमार कपिलेश्वर सिंह द्वारा रामनवमी के पवित्र दिन महाराज …

दरभंगा में बस एक्सीडेंट :: शोभन बाईपास पर हाइवा ट्रक से टक्कर, गड्ढे में पलटी कई जख्मी

डेस्क। बिहार के दरभंगा से बड़ी खबर आ रही है। दरभंगा में शोभन बाईपास पर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *