Breaking News

बिहार :: एमएसयू कार्यकर्ता भूख हड़ताल पर, LNMU के धांधली से रोष

दरभंगा : मिथिला स्टूडेंट यूनियन , मिथिला क्षेत्र व छात्र के विकास के लिए प्रतिबद्ध संगठन हैं ! स्नातक प्रथम खण्ड रिजल्ट में भयंकर धांधली , अनियमितता को लेकर संगठन लागातर संघर्षरत हैं ! बावजूद लगातार आंदोलन से विवि प्रशासन के कानों में जूं नहीं रेंग रहा हैं , हजारों छात्रों के भविष्य को दांव पर लगाकर , भ्रष्टाचार के चोले पहने परीक्षा नियंत्रक अपनी गलती छुपाने के लिए छात्रों के आंदोलन पर ध्यान ना देकर अपनी गलती छुपाने का प्रयास कर रहे हैं ! छात्रों के कैरियर तबाही पर मिथिला स्टूडेंट यूनियन अपनी जिम्मेवारी को पूर्ण निष्ठा से निर्वहन करते हुए आंदोलन की अंतिम सीमा पर बुधवार से छात्रों ने भूख हड़ताल पर छात्र अमित ठाकुर , धीरज झा , जय प्रकाश , सुनील महतो , राहुल झा समेत उनके सहयोग में सैकड़ो  छात्रों ने अपनी सहभागिता दर्ज करावाये !

छात्रों ने कहा कि जब तक स्नातक प्रथम खण्ड के रिजल्ट का संसोधन व् कॉपी का पुनः मूल्यांकन नहीं होता है तब तक हम छात्र हड़ताल पर रहेंगे ! हम दुनिया के सबसे बडे गणतंत्र के निवासी हैं जहाँ शिक्षा मूल अधिकारों में से एक है लेकिन बहुत शर्मिंदगी की बात है कि यहाँ छात्रों के साथ हुए अन्याय के लिए छात्रों को हीं अनशन पर बैठना पड़ता है क्योंकि इस शिक्षातंत्र के जिम्मेदार पदाधिकारीयों को बिना किसी आंदोलन के कुछ कार्रवाई करने की आदत ही नहीं है। एमएसयू ने इन अधिकारियों के चिरनिंद्रा को तोड़ने का कसम खाया है और जब तक अपेक्षित कार्रवाई नही किया जाएगा ये अनशन चलता रहेगा ।

विवि प्रशासन की घोर भर्त्सना करते हुए , छात्रों को भविष्य के साथ नाइंसाफी का आरोप कुलपति व् परीक्षा नियंत्रक पर लगाया । वहीं विवि के छात्र भूख हड़ताली जय प्रकाश ने कहा कि जब तक हमारी मांग पूरी नहीं होती हैं हम अपनी मांगों को मजबूत करते रहेंगे ।

एमएसयू की है मांग
१. स्नातक प्रथम खण्ड रिजल्ट धांधली व अनियमितता का पुनर्मूल्यांकन व संसोधन

२. विवि प्रशासन अपनी जिम्मेवारी लेते हुए परीक्षा नियंत्रक को बर्खास्त करे

इस भूख हड़ताल में विवि अध्यक्ष सागर नवदिया , राष्ट्रीय महासचिव अविनाश भारद्वाज , राष्ट्रीय सचिव विद्या भूषण राय , अविनाश , शुभम झा , अंकित राय , विमल मैथिल,  बालकृष्ण , नीलेश सहनी , रामबाबू , मो नियाज , तनवीर सहित सैकड़ों छात्र उपस्थित थे।

Check Also

दीक्षा क्लासेज लहेरियासराय के बच्चों ने इंटर रिजल्ट में डिस्टिंक्शन के साथ मारी बाजी

देखें वीडियो भी… दरभंगा। बिहार बोर्ड इंटर परीक्षा का परिणाम आते ही दीक्षा क्लासेज के …

इंतजार खत्म :: BSEB 12वीं का रिजल्ट जारी, यहां से अभी देखें रिजल्ट…

डेस्क। बिहार बोर्ड से 12वीं की परीक्षा देने के बाद नतीजों का इंतजार कर रहे …

ब्रह्मर्षि विकास संस्थान द्वारा निःशुल्क सामूहिक उपनयन सह प्रतिभा सम्मान महासम्मेलन एवं होली मिलन समारोह आयोजित

सौरभ शेखर श्रीवास्तव की ब्यूरो रिपोर्ट दरभंगा। ब्रह्मर्षि विकास संस्थान के तत्वावधान में वैदिक रीति …