Breaking News

बिहार :: एमएसयू कार्यकर्ता भूख हड़ताल पर, LNMU के धांधली से रोष

दरभंगा : मिथिला स्टूडेंट यूनियन , मिथिला क्षेत्र व छात्र के विकास के लिए प्रतिबद्ध संगठन हैं ! स्नातक प्रथम खण्ड रिजल्ट में भयंकर धांधली , अनियमितता को लेकर संगठन लागातर संघर्षरत हैं ! बावजूद लगातार आंदोलन से विवि प्रशासन के कानों में जूं नहीं रेंग रहा हैं , हजारों छात्रों के भविष्य को दांव पर लगाकर , भ्रष्टाचार के चोले पहने परीक्षा नियंत्रक अपनी गलती छुपाने के लिए छात्रों के आंदोलन पर ध्यान ना देकर अपनी गलती छुपाने का प्रयास कर रहे हैं ! छात्रों के कैरियर तबाही पर मिथिला स्टूडेंट यूनियन अपनी जिम्मेवारी को पूर्ण निष्ठा से निर्वहन करते हुए आंदोलन की अंतिम सीमा पर बुधवार से छात्रों ने भूख हड़ताल पर छात्र अमित ठाकुर , धीरज झा , जय प्रकाश , सुनील महतो , राहुल झा समेत उनके सहयोग में सैकड़ो  छात्रों ने अपनी सहभागिता दर्ज करावाये !

छात्रों ने कहा कि जब तक स्नातक प्रथम खण्ड के रिजल्ट का संसोधन व् कॉपी का पुनः मूल्यांकन नहीं होता है तब तक हम छात्र हड़ताल पर रहेंगे ! हम दुनिया के सबसे बडे गणतंत्र के निवासी हैं जहाँ शिक्षा मूल अधिकारों में से एक है लेकिन बहुत शर्मिंदगी की बात है कि यहाँ छात्रों के साथ हुए अन्याय के लिए छात्रों को हीं अनशन पर बैठना पड़ता है क्योंकि इस शिक्षातंत्र के जिम्मेदार पदाधिकारीयों को बिना किसी आंदोलन के कुछ कार्रवाई करने की आदत ही नहीं है। एमएसयू ने इन अधिकारियों के चिरनिंद्रा को तोड़ने का कसम खाया है और जब तक अपेक्षित कार्रवाई नही किया जाएगा ये अनशन चलता रहेगा ।

विवि प्रशासन की घोर भर्त्सना करते हुए , छात्रों को भविष्य के साथ नाइंसाफी का आरोप कुलपति व् परीक्षा नियंत्रक पर लगाया । वहीं विवि के छात्र भूख हड़ताली जय प्रकाश ने कहा कि जब तक हमारी मांग पूरी नहीं होती हैं हम अपनी मांगों को मजबूत करते रहेंगे ।

एमएसयू की है मांग
१. स्नातक प्रथम खण्ड रिजल्ट धांधली व अनियमितता का पुनर्मूल्यांकन व संसोधन

२. विवि प्रशासन अपनी जिम्मेवारी लेते हुए परीक्षा नियंत्रक को बर्खास्त करे

इस भूख हड़ताल में विवि अध्यक्ष सागर नवदिया , राष्ट्रीय महासचिव अविनाश भारद्वाज , राष्ट्रीय सचिव विद्या भूषण राय , अविनाश , शुभम झा , अंकित राय , विमल मैथिल,  बालकृष्ण , नीलेश सहनी , रामबाबू , मो नियाज , तनवीर सहित सैकड़ों छात्र उपस्थित थे।

Check Also

अब पेट्रोल पंपों से भी मिलेगा “छोटू” सिलेंडर

– छोटे उपयोगकर्ताओं के लिए कम कम औपचारिकता का कनेक्शन– 5 किलो वाला एलपीजी सिलेंडर …