Breaking News

सरकार-3 :: देश के सबसे लंबे पुल का पीएम मोदी ने किया उद्घाटन

डेस्क : असम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ब्रह्मपुत्र नदी पर बने देश के सबसे लंबे पुल ‘ढोला-सादिया महासेतु’ का उद्घाटन किया. इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी खुद पुल का जायजा लेने पैदल ही निकल पड़े.

इस पुल के उद्घाटन के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों को संबोधित करते हुए अपनी सरकार की तीन साल की उपलब्धियां गिनाईं. यहां पीएम मोदी के आह्वान पर लोगों ने अपने मोबाइल फोन के फ्लैश जलाकर पुल के उद्घाटन का उत्सव मनाया.

इस 9.15 किलोमीटर लंबे पुल से असम और अरुणाचल प्रदेश के बीच यात्रा का समय छह घंटे से कम होकर एक घंटा रह जाएगा. इस पुल पर भारी से भारी सामान ले जाना संभव होगा. बताया जा रहा है कि इस पुल से सेना का 60 टन वजनी टैंक भी गुजर सकता है. इसके अलावा यह रिएक्टर स्केल पर 8.0 की तीव्रता वाला भूकंप भी झेल सकता है.

अभी तक यहां ब्रह्मपुत्र नदी को पार करने के लिए केवल दिन के समय नौका का ही उपयोग किया जाता था और बाढ़ के दौरान यह भी संभव नहीं होता था. शुक्रवार को इस पुल का उद्घाटन होने के बाद ऊपरी असम और अरुणाचल प्रदेश के पूर्वी भाग के लिए संपर्क सुनिश्चित हो जाएगा. इससे प्रतिदिन पेट्रोल और डीजल में 10 लाख रुपये तक की बचत होगी.

Check Also

लहेरियासराय टावर अवस्थित गाँधी जी की प्रतिमा पर किया गया माल्यार्पण

दरभंगा, सुरेन्द्र चौपाल :-  राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी की पुण्यतिथि (शहादत दिवस) के अवसर पर लहेरियासराय …