विशेष :: भाजपा-आप का गठबंधन, राष्ट्रपति चुनाव को लेकर बनी रणनीति

1

डेस्क : राष्ट्रपति चुनाव से ठीक पहले जहाँ सोनिया गांधी भाजपा के सभी विपक्षी दलों को मिलाकर महागठबंधन बनाना चाहती हैं वहीं दूसरी ओर मोदी नेतृत्व में उभरी देश की सबसे बड़ी राष्ट्रीय पार्टी भाजपा और केजरीवाल की आम आदमी पार्टी का गठबंधन होने जा रहा है।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक केन्द्र की सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी और दिल्ली सरकार केजरीवाल की आप अब एक होने जा रही है। जी हाँ यह खबर तब प्रकाश में आया जब दरभंगा जिला भाजपा के मीडिया प्रभारी द्वारा सोशल साइट्स पर एक पोस्ट डाला गया जिसमें आम आदमी पार्टी के दिग्गज और केजरीवाल के खास आप के कुमार विश्वास के दरभंगा आगमन पर हार्दिक अभिनंदन किया गया है। दरभंगा जिला भाजपा द्वारा किया गया यह इशारा भाजपा और आप के गठबंधन की ओर संकेत दे रही है जो राष्ट्रपति चुनाव को लेकर बड़ी रणनीति लग रही है।

कपिल मिश्रा द्वारा लगाए गये आरोपों से घबराकर भाजपा से अपनी दुश्मनी भूलाकर शायद केजरीवाल केन्द्र की सत्ताधारी भाजपा की दोस्ती को ही अपने हित में मानती है। ऐसे में केजरीवाल के लिए कुमार विश्वास ही इनके गठबंधन की डोर की गांठ बांध सकते हैं क्योंकि कपिल मिश्रा के कारनामों से मिले सबक के बाद केजरीवाल के लिए कुमार विश्वास ही विश्वास के पात्र हो सकते हैं।

गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी के दिग्गज कुमार विश्वास का बिहार के दरभंगा में गुरूवार की शाम कार्यक्रम है जिसको लेकर कुमार विश्वास का दरभंगा आगमन हो रहा है और जिसका समर्थन अधिकृत रूप से दरभंगा जिला भाजपा द्वारा किया जा रहा है। दरभंगा जिला भाजपा के मीडिया प्रभारी मुकुन्द चौधरी द्वारा आप के कुमार विश्वास के दरभंगा आगमन से ठीक एक दिन पहले बुधवार को यह पोस्ट सोशल साइट्स पर डाला गया। हालांकि इस मामले पर दरभंगा जिला भाजपा के वरीय नेता चुप्पी साधे हुए हैं।

अब देखना यह है कि क्या वाकई भाजपा और आप का जल्द ही गठबंधन होने जा रहा है ?
वैसे दरभंगा जिला भाजपा के इस कारनामें से दरभंगा से भाजपा-आप गठबंधन की लहर की बुनियाद की नींव जरूर नजर आ रही है।