Breaking News

बिहार :: दोस्त की बहन से हुआ प्यार,थाने में जयमाला और मंदिर में हुई शादी

दरभंगा : सदर थाना क्षेत्र के सारामहमदपुर पंचायत के छपकी गांव से 7 जून की रात आरती कुमारी और रविकांत झा दोनों घर से फरार हो गए. इसकी भनक आरती के घरवाले को लग गई और परिजनों ने ग्रामीणों की मदद से दोनों प्रेमी युगल को एकभिंडा के पास पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया.

हुआ यूं कि जाति बंधन की दीवार तोड़कर प्रेमी युगल घर से भाग खड़े हुए और जब घरवालों ने ग्रामीणों की मदद से दोनों को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया तो दोनों ने एक साथ कहा कि हम-साथ रहना चाहते हैं, हमारी शादी करवा दीजिए। पुलिस ने प्रेमी युगल की थाने में जयमाल करवाई और मंदिर में शादी करवा दी।

पंचायत के मुखिया, सरपंच, समाज के लोगों की सामूहिक निर्णय से और दोनों पक्ष की सहमति के बाद थानाध्यक्ष रविशंकर प्रसाद से अनुमति मांगकर थाना परिसर स्थित मंदिर में जयमाला हुआ, जिसके बाद दोनों प्रेमी युगल का हिन्दू रीतिरिवाज के अनुसार श्यामा मंदिर में शादी संपन्न हुआ. 

दरअसल मधुबनी जिला के खजौली प्रखंड के मुरुकिया गांव का रहने वाला है प्रेमी रविकांत झा जो लक्ष्मीसागर रोड नंबर 7 छपकी में अपने माता-पिता के साथ किराए के मकान में रहकर पढाई कर रहा था. इसी क्रम में उसे लड़की के भाई राहुल पासवान से दोस्ती हो गई. रविकांत का राहुल के घर आना-जाना शुरू हो गया.

दोनों परिवार में नजदीकी इतनी बढ़ गई कि आने-जाने के साथ-साथ खान-पान भी साथ चलने लगा. लेकिन कुछ ही महीनों के बाद रविकांत और आरती एक दूसरे से प्यार करने लगे और जाति बंधन तोड़ के एक दूसरे के साथ जीने-मरने की कसमें खाकर घर से भाग निकले. सभी ने मिलकर दोनों प्रेमी युगल की शादी करवाकर जीवन भर का हमसफ़र बना दिया.

Check Also

ऐतिहासिक हिंदू मंदिर गिराया, वाणिज्यिक परिसर का निर्माण किया शुरू

डेस्क। पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में एक ऐतिहासिक हिंदू मंदिर को ढहा दिया गया है। …

तेजाब पिलाकर युवक की हत्या, पेट फटकर आंत बाहर शव मिलने से सनसनी

डेस्क। दरभंगा जिले के कमतौल थाना क्षेत्र में हरिहरपुर से कनौर जानेवाली सड़क पर मो …

700 करोड़ का शराब घोटाला, उत्पाद विभाग का पूर्व सचिव बिहार से गिरफ्तार

  डेस्क। छत्तीसगढ़ पुलिस और बिहार पुलिस की एक संयुक्त टीम ने गुरुवार देर रात …