Breaking News

बिहार :: मनु महाराज के नाक के नीचे से दिनदहाड़े 19 लाख की लूट

पटना : बिहार में अपराधियों का मनोबल दिन ब दिन बढ़ता ही जा रहा है। कड़क एसएसपी मनु महाराज का खौफ भी अपराधियों में अब नहीं रहा तभी तो मनु महाराज के इलाके यानि नाक के नीचे से दिनदहाड़ें अपराधियों ने लूट की बड़ी वारदात को अंजाम दे दिया। सोमवार को दिनदहाड़े अपराधियों ने बैंक में रुपए जमा करने जा रहे स्नेह पेट्रोल पंप के कर्मचारियों से 18 लाख 96 हजार 500 रुपए लूट लिए।

यह मामला गौरीचक थाने के रामगंज की है जहां दो बाइक पर सवार पांच अपराधियों ने इस बड़ी वारदात को अंजाम दिया। घटना पेट्रोल पंप से पंजाब नेशनल बैंक की दूरी महज सौ मीटर दूरी पर हुई। हैरानी की बात यह है कि पेट्रोल पंप से महज सौ मीटर की दूरी तय करने के बीच अचानक अपराधी कैसे आ गए। इतनी बड़ी वारदात को अंजाम देने के पहले अपराधियों ने रेकी की होगी। इसके अलावा अपराधियों को यह भी जानकारी होगी कि शनिवार और रविवार को बैंक बंद होने के कारण पंप कर्मचारी सोमवार की सुबह बैंक में रुपए जमा कराने जाएंगे।

स्नेहा पेट्रोल पंप मालिक सुमन सहाय ने बताया कि रामगंज स्थित स्नेह पेट्रोल पंप के छह कर्मचारी रवींद्र, अजय, कौशल, ओम प्रकाश, पप्पू और गांधी सुबह 10.35 बजे पास के पंजाब नेशनल बैंक में रुपए जमा करने जा रहे थे। इन कर्मचारियों के पास दो थैलों में रुपए थे। जैसे ही कर्मचारी पंप से सौ मीटर की दूरी तय कर बैंक के पास पहुंचे वैसे ही बाइक सवार तीन अपराधियों ने ओवरटेक कर उन्हें रोक लिया। उसके बाद उनपर पिस्तौल तान दी। जबरन रुपयों से भरा एक थैला छीन लिया। बैंक के पास ही एक अन्य बाइक पर दो और अपराधी थे, जो थैले छीन रहे लुटेरों को कवर कर रहे थे और आसपास के लोगों पर नजर रख रहे हुए थे। सभी अपराधी अपने मुंह पर गमछे व तालिए बांध रखे थे। सभी के हाथों में पिस्तौल थी। लूट के बाद सभी अपराधी दोनों बाइक से हथियार लहराते अलावलपुर के रास्ते होते हुए देवसौकी मिर्जापुर गांव के पास नदी पार कर भाग गए। अपराधियों ने लूट में इस्तेमाल की गई बाईक को भी नदी के पार कर ले गए।

कर्मियों ने बताया कि तीन अपराधी पंप के पास पहले घात लगाए हुए थे, जबकि दो अपराधी बैंक के पास खड़े थे। लोगों की भीड़ देखकर अपराधी करीब 19 लाख रुपयों से भरा सिर्फ एक ही थैला लूट सके और भाग गए। ऐसे में रुपयों से भरा एक बैग लुटने से बच गया। इस थैले में करीब 13 लाख 31 हजार 700 रुपए थे। घटना के बाद से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया। सूचना मिलते ही एसएसपी मनु महाराज भी घटनास्थल पर पहुंच गए। पुलिस बैंक और इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरे को पुलिस खंगाल रही है।

कहते हैं मनु महाराज
पटना एसएसपी मनु महाराज ने कहा कि पांच लुटेरों ने वारदात को अंजाम दिया है। एक बाइक पर तीन, जबकि दूसरे पर दो अपराधी थे। लुटेरे दूसरा थैला भी लूट लेते, लेकिन बैंक के पास भीड़ होने से अपराधी इसमें नाकाम रहे। इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगाली जा रही है।

Check Also

एक्शन में एसएसपी बाबूराम :: वाजितपुर ओपी प्रभारी समेत 4 दारोगा सस्पेंड, सिमरी थानाध्यक्ष हरि किशोर यादव लाइन हाजिर

सौरभ शेखर श्रीवास्तव की ब्यूरो रिपोर्ट दरभंगा : दरभंगा के वरीय पुलिस अधीक्षक बाबूराम ने …