बिहार :: योगी आदित्यनाथ के बयान पर नीतीश की चुप्पी

1

दरभंगा : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पहले बिहार दौरे को लेकर बिहार की सियासत गरमा गई है. योगी ने बिहार में कई बार आने की बात के साथ-साथ 2020 में बिहार में बीजेपी की सरकार बनाने की बात कह महागठबंधन पर जमकर हमला बोला था. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार देर रात सुपौल से ट्रेन से पटना पहुंचे.

यूपी सीएम के बयान पर जब मीडिया ने नीतीश कुमार से प्रतिक्रिया जानने की कोशिश की तो सवाल सुनकर टाल दिए और बिना कुछ बोले चले गए.

इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बिहार के दरभंगा में गुरुवार को कहा कि 2020 तक वो बिहार के हरेक जिले में आते रहेंगे, जब तक बीजेपी का झंडा नहीं लहराता. बिहार में जब तक ‘कमल’ पूरी तरह नहीं खिल जाता, तब तक हमलोग (बीजेपी) चुप नहीं बैठेंगे.

इस मौके पर उन्होंने कहा, ‘मेरा बिहार से भावनात्मक लगाव है. मैं अवध से आया हूं और यह मां जानकी का जन्मस्थान है. अयोध्या और सीतामढ़ी को फोर लने से जोड़ा जाएगा. पहले जब किसी को गिफ्ट दिया जाता था तो ताजमहल और कोई मीनार होती थी जो भारत के संस्कृति से मेल नहीं खाती थी.’

योगी ने कहा कि जिन राज्यों में बीजेपी की सरकार नहीं है, वहां केंद्र की योजनाओं को सफल नहीं होने दिया जा रहा है. मैं जब भी नीतीश और लालू को देखता हूं तो सोचता हूं ये बेमेल संघ कैसे निभेगा. इस बेमेल जोड़ी से बिहार की तरक्की नहीं हो सकती है.