Breaking News

बिहार :: सर्जना निखार शिविर में छात्राओं ने सीखा संगीत, नृत्य,योग व मिथिला पेंटिंग के गुर

दरभंगा : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् दरभंगा महानगर इकाई के द्वारा आयोजित एमआरएम महाविद्यालय में शुक्रवार को सर्जना निखार शिविर के प्रथम वर्ग में योगाभ्यास के प्रशिक्षण में रामविनोद ठाकुर ने छात्राओं को सूर्यनमस्कार ,कपालभारती का अभ्यास कराया
वही इंग्लिश टीचर प्रहलाद झा ने छात्राओं को ट्रांस्लेशन में प्रेजेंट कंटीन्यूअस टेंस एवं इंग्लिश वर्ड मीनिंग बताया और पैसेज बनाना सिखाया ।
वही मिथिला पेंटिंग के वर्ग के टीचर भगवान् ठाकुर ने छात्राओं को स्त्री और पुरुष का आकृति बनाना और दोनों आकृति को साज सजाना का सही तरीके बताए । ब्यूटीशियन की प्रशिक्षिका डोयल मोना ने छात्राओं को पार्टी मेकअप एवं डार्क मेकअप के बारे में जानकारी दिए । वहीं संगीत के वर्ग में मिथिला के प्रसिद्व गायक सह अभिनेता माधव राय ने छात्राओं को गीत के राग एवं संगीत क्षेत्र में कैसे आगे बढ़ें इसके बारे में विस्तृत रूप से जानकारी दी। गाना का अभ्यास करा कर छात्राओं को बताया। वही इन कलाकार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् के टीएसवीपी प्रमुख चन्दन मिश्रा ने माला और बुके से सम्मानित किये ।
नृत्य के वर्ग में विवेक जायसवाल ने छात्राओं को राजस्थानी लोक नृत्य घूमर का अभ्यास कराया।
इस कार्यक्रम में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् के कार्यकर्त्ता किरण कुमारी, सीमा झा , शिवानी कुमारी, विनीता कुमारी, रीमा झा , मणिकांत ठाकुर , सूरज मिश्रा आदि उपस्थित थें ।।

Check Also

दीक्षा क्लासेज लहेरियासराय के बच्चों ने इंटर रिजल्ट में डिस्टिंक्शन के साथ मारी बाजी

देखें वीडियो भी… दरभंगा। बिहार बोर्ड इंटर परीक्षा का परिणाम आते ही दीक्षा क्लासेज के …

इंतजार खत्म :: BSEB 12वीं का रिजल्ट जारी, यहां से अभी देखें रिजल्ट…

डेस्क। बिहार बोर्ड से 12वीं की परीक्षा देने के बाद नतीजों का इंतजार कर रहे …

ब्रह्मर्षि विकास संस्थान द्वारा निःशुल्क सामूहिक उपनयन सह प्रतिभा सम्मान महासम्मेलन एवं होली मिलन समारोह आयोजित

सौरभ शेखर श्रीवास्तव की ब्यूरो रिपोर्ट दरभंगा। ब्रह्मर्षि विकास संस्थान के तत्वावधान में वैदिक रीति …