Breaking News

बिहार :: नालंदा का गोविंदा प्रवेश परीक्षा में सफल, दरभंगा में रहकर की तैयारी

दरभंगा : शिक्षा के क्षेत्र में दरभंगा से सफलता का अंबार लग चुका है। यही कारण है कि दरभंगा से सिर्फ छात्रों का पलायन ही नहीं रूका बल्कि अन्य जिलों के छात्र भी दरभंगा की ओर आकर्षित होने लगे हैं। नालंदा से दरभंगा आकर तैयारी कर रहे एक छात्र सफलता प्राप्त कर इस तथ्य को साबित भी कर दिया है।

मदारपुर स्थित एवेन्यू द पाथ ऑफ सक्सेस के छात्र गोविंदा कुमार ने संत लोंगोवाल इंस्टिट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी के सर्टिफिकेट प्रवेश परीक्षा में सफलता हासिल की है। नालंदा जिला के बिन्द थाना अंतर्गत सदरपुर निवासी प्रमोद प्रसाद एवं ज्योति सिन्हा का पुत्र गोविंदा कुमार ने इस सफलता का श्रेय अपने माता-पिता के साथ अपने मार्गदर्शक सह शिक्षक पॉलिटेक्निक गुरु सौरभ शेखर श्रीवास्तव को दिया है। गोविंदा ने बताया कि नालंदा में सोशल मीडिया व अखबार के जरिए जब पॉलिटेक्निक गुरु के विगत वर्षों के छात्रों का रिजल्ट देखा तो मुझे भी नालंदा से दरभंगा आकर तैयारी करना पड़ा। नालंदा का रहने वाला गोविंदा दरभंगा में अपने मौसी अर्चना कुमारी और मौसा राम लखन राय के यहां रहकर प्रवेश परीक्षा में सफलता हासिल करने के लिए ही एवेन्यू द पाथ ऑफ सक्सेस में नामांकन करा तैयारी की । पांच भाई बहनों में सबसे छोटा गोविंदा की तमन्ना इंजीनियर बन देश की सेवा करने की है।

संस्था के निदेशक पॉलिटेक्निक गुरु सौरभ शेखर श्रीवास्तव ने गोविंदा की सफलता पर बधाई दी व ईश्वर से उसके उज्जवल भविष्य की कामना की ।

गौरतलब है कि एवेन्यू द पाथ ऑफ सक्सेस के निदेशक श्री सौरभ शेखर श्रीवास्तव ने कई साल पहले जो सपना दरभंगा के स्वर्णिम भविष्य के लिए देखा था वो सपना आज पूर्ण होता नजर आ रहा है, आपको बता दें कि सौरभ शेखर श्रीवास्तव ने अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद सभी बड़े नौकरियों को छोड़ अपना भविष्य दरभंगा की तकनीकी शिक्षा व्यवस्था को सुदृढ़ करने में और युवाओं को तकनीकी शिक्षा के प्रति जागरूक करने में लगा दिया। जिस दौरान उन्होंने कई मुफ्त शिक्षा शिविर जैसे कई कार्यक्रमों एवं कार्यशाला का आयोजन कर युवाओं का मार्गदर्शन किया और तकनीकी शिक्षा को विकसित करने में अपना अहम योगदान दिया।

Check Also

मनु महाराज केन्द्रीय प्रतिनियुक्ति पर ITBP के नये डीआईजी, 7 IAS और 5 IPS का तबादला संजय सिंह बने स्वास्थ्य विभाग के विशेष सचिव

डेस्क : भारतीय प्रशासनिक सेवा के 7 अधिकारी बदले गए हैं। वहीं दूसरी सेवाओं से …