Breaking News

भावुकता :: ‘मुझे ईदी कौन देगा’ बिन मां-बाप की बच्ची ने डीएम को भेजा मैसेज

डेस्क : ईद के मौके पर एक बिन मां बाप की बच्ची द्वारा मोबाइल पर जिलाधिकारी को भेजा गया मैसेज सोशल मीडिया में वायरल हो गया है. मैसेज इतना भावुक कर देने वाला था कि पढ़कर किसी का दिल पिघल जाये. काशी विद्यापीठ विकासखंड के मंडुआडीह थाना अंतर्गत  शिवदासपुर निवासी बिन मां-बाप की शबाना नाम की लड़की ने स्थानीय जिलाधिकारी को एक मैसेज भेजा. मैसेज पढ़ने के तुरंत बाद जिलाधिकारी ने शबाना की नानी और उसके छोटे भाई के साथ उसके लिए नये कपड़े, मिठाईयां और ईद की सेवई के लिए तत्काल पैसे भिजवाए. शबाना का मैसेज लोगों के दिलों को छू गया है.

शबाना ने लिखा है कि डीएम सर नमस्ते, मेरा नाम शबाना है और मुझे आपकी थोड़ी सी हेल्प की जरूरत है. सर सबसे बड़ा त्योहार ईद है, सब लोग नये कपड़े पहनेंगे, लेकिन हमारे परिवार में किसी का भी कपड़ा नहीं आया. मेरे माता-पिता नहीं हैं. 2004 में उनका इंतकाल हो चुका है. मेरे घर में मैं और नानी और छोटा भाई है सर. यह मैसेज जिलाधिकारी योगेश्वर राम के मोबाइल पर रविवार को मिला. इस मैसेज को पढ़ने के बाद योगेश्वर राम भी भावुक गये और शबाना के लिए ईदी की व्यवस्था की. जिलाधिकारी ने शबाना के मोबाइल नंबर का लोकेशन लिया और थाना मंडुआडीह के पुलिसकर्मियों के साथ उप जिलाधिकारी सदर सुशील कुमार गौड़ ने शबाना के लिए सलवार सूट और उसकी नानी के लिए साड़ी के साथ मिठाई लेकर पहुंचे.

अपनी ईदी देखकर शबाना रो पड़ी और उसने उप जिलाधिकारी को धन्यवाद दिया. शबाना के घर अचानक प्रशासनिक अधिकारियों के पहुंचने पर आस-पड़ोस के लोग भी जमा हो गये. यूपी के जिलाधिकारी द्वारा उठाये गये इस कदम की चारों ओर सराहना हो रही है.

Check Also

महारानी कल्याणी कॉलेज में राष्ट्रीय सेवा योजना दिवस पर कार्यक्रम आयोजित

डेस्क : राष्ट्रीय सेवा योजना के महारानी कल्याणी महाविद्यालय की इकाई में आज राष्ट्रीय सेवा …