Breaking News

बिहार :: इकबाल अंसारी का बयान हिन्दू धर्म को आहत पहुंचाने व धार्मिक उन्माद फैलाने का है प्रयास – अशोक नायक

दरभंगा : भाजपा जिला उपाध्यक्ष अशोक नायक ने जदयू जिला अध्यक्ष आई.टी. सेल इकबाल अंसारी का विभिन्न अखबारों में प्रकाशित ब्यान की तीखी भर्त्सना करते हुए कहा कि यह फ्लॉप दिमाग एवं आतंकवादी भाषा है। इनका ब्यान का मकसद सिर्फ हिन्दु धर्म को आहत पहुॅचाना और धार्मिक उन्माद फैलाने का प्रयास है। इसी हफ्ते दरभंगा में कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा धर्म विशेष के विरोध में भावनाओं को भड़काने वाली घटना के बाद जदयू नेता द्वारा झूठी-अधूरी पुरानी रिपोर्ट का हवाला देकर अभी के इस तनावग्रस्त समय में भड़काऊ ब्यान जारी करना शान्ति स्थापित करने में जिला प्रशासन को या तो चुनौती देना है या नीचा दिखाना । साथ हीं दरभंगा को अशान्ति के आग में धकेलने का असफल प्रयास है। इस प्रकार के ब्यान का और इस ओद्दी हरकत पर जिला प्रशासन गम्भीरतापूर्वक संज्ञान लें और उचिव कार्रवाई करें।

श्री नायक ने कहा कि दलित और राष्ट्रवादी अल्पसंख्यकों का सुरक्षित घर, आधी अबादी के सुरक्षा के लिए केन्द्र की पहली सरकार ने तीन तलाक के मुद्दों का न्यायालय में समर्थन किया हैं, सबका साथ सबका विकास के मुद्दा को लेकर पूरे एक सौ बीस करोड़ जनता के विकास के प्रति वचनवद्ध भाजपा सरकार, इससे ज्यादा सुरक्षा क्या हो सकता है? इकबाल अंसारी को अधकचड़ा ज्ञान हैं, किसी भी बूचड़खानों में गौहत्या की इजाजत नहीं हैं, केवल अवैध बूचड़खानों में गौ हत्या होती थी।

वहीं ऑल इंडिया मीट एंड लाईवस्टाक एक्सपोर्टस एसोसिएशन के महासचिव के मुताबिक भारत में बीफ के नाम पर भैंस का कारोबार ही होता है। गोमांस के निर्यात की अनुमति नहीं है। उसका निर्यात प्रतिबंधित है। विदेश निर्यात नीति के तहत गौ मांस पूर्णत: प्रतिबंधित है साथ ही मांस निर्यातकों को दी जाने वाली छूट समाप्त कर दी गई है। यह छूट 11वीं योजना में दी गई थी पर 12वीं योजना में इसे जारी नहीं रखा गया है।

विदित हो कि मोदी सरकार ने गौवंश के संरक्षण के लिए 500 करोड़ रूपये की लागत से राष्ट्रीय गोकुल मिशन की स्थापना की है।

Check Also

“बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ और बेटी को संस्कारित करो” – भागवताचार्य ब्रह्मा कुमार

चकरनगर/इटावा (डॉ एस बी एस चौहान की रिपोर्ट) : हम अगर बेटी बचाओ- बेटी पढ़ाओ …