Breaking News

बवाल :: ICSE के छठी की किताब में मस्जिद को बताया ध्वनि प्रदूषण का कारण

डेस्क : आईसीएसई बोर्ड की छठी क्लास की किताब में छपी मस्जिद की एक तस्वीर को लेकर इन दिनों सोशल मीडिया पर लोगों का गुस्सा फूट रहा है। किताब में छपी तस्वीर के जरिए मस्जिद को ध्वनि प्रदूषण का कारण बताया गया है। गुस्साए लोग सोशल मीडिया पर आलोचना कर पब्लिशर से माफी मांगने के लिए कह रहे हैं। गुस्साए लोग पब्लिशर से आने वाले संस्करणों से मस्जिद की तस्वीर को न छापने का वादा भी चाहते हैं।

सेलिना पब्लिशर्स की क्लास 6 की साइंस की किताब में ध्वनि प्रदूषण पर एक चैप्टर है। इसमें कार, ट्रेन, प्लेन के साथ मस्जिद की तस्वीर छपी है। इन तस्वीरों के सामने एक शख्स को आवाज से परेशान होकर अपने कान बंद करते दिखाया गया है।

ध्वनि प्रदूषण के चैप्टर को लेकर गुस्साए सोशल मीडिया यूजर्स ने एक ऑनलाइन पिटिशन के जरिए किताब को बाजार से वापस लेने की मुहिम छेड़ दी है।

मामले पर अब तक आईसीएसई बोर्ड की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है लेकिन पब्लिशर ने तस्वीर के लिए माफी मांगी है। सोशल मीडिया साइटों पर पब्लिशर हेमंत गुप्ता ने कहा है, ‘किताब के नए संस्करणों में मस्जिद की तस्वीर हटा दी जाएगी।’ उन्होंने आगे कहा, ‘किताब के पेज नंबर 202 पर छपी तस्वीर एक किले के हिस्से से मेल खाती है। अगर इस तस्वीर से किसी की भावनाएं आहत होती हैं तो मैं माफी मांगता हूं।’

Check Also

इंतजार खत्म ! आ गया नगर निगम चुनाव की नई तारीख, देखें शेड्यूल…

डेस्क : बिहार राज्य निर्वाचन आयोग ने निकाय चुनाव का शेड्यूल जारी कर दिया है। …