Breaking News

बिहार :: टाटा सोशल थिन्ग्किंग सेमिनार और pitch4bihar v.3 का हुआ सफल आयोजन

पटना : चाणक्य नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी में Bihar Entrepreneurs Association और enterprising zone और आईआईएम कलकत्ता के सहयोग से टाटा सोशल थिन्ग्किंग सेमिनार और pitch4bihar v.3 का आयोजन किया गया. जिसमें सोशल एन्त्रेप्रेनुएर्शिप की जानकारी दी गई.

इसके मुख्य आतिथि अभिषेक कुमार (सेक्रेटरी जनरल ) BEA, श्री कौशलेन्द्र (प्रेसिडेंट) BEA.
कैप्टेन अमिताभ (हेड – स्किल & डेवलपमेंट), टाटा स्टील, गौरव कपूर, सुमन मुखोपाध्याय – बंगला नाटक, विक्रम दुग्गल, प्रीतेश आनंद (BEA), सुभद्रा सिंह (bea) थे.

Pitch4bihar v.3 में लगभग 500 से भी ज्यादा आवेदन प्राप्त हुए जिसमें लोगों ने अपने आइडियाज प्रस्तुत किये. पहले तीन विजेताओं का नाम आज सेमिनार में घोषित किया गया. डॉ, गणेश कुमार (र-लैब) पहले विजेता, लोकेश कुमार (गन्ना.कॉम) दुसरे विजेता और शशि रंजन (तागी) तीसरे नंबर के विजेता चुने गए.

अभिषेक कुमार (सेक्रेटरी जनरल ) bea ने लोगों को बिहार उद्यमी संघ के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि बिहार उद्यमी संघ कैसे अपनी शुरुआत की और कैसे धीरे धीरे उद्यमी इसके साथ जुड़ते चले गये। अभिषेक कुमार ने बताया कि कैसे बिहार स्टार्टअप यात्रा में हर जिले में जाकर उद्यमिता के बारे में जानकारी दी और लोगों को इसके मिलने वालें लाभों के बारे में बताया . 

कैप्टेन अमिताभ (हेड – स्किल & डेवलपमेंट), टाटा ने लोगों को टाटा स्टील के यात्रा के बारे में बताया और CSR (कॉर्पोरेट सोशल रेस्पोंसिब्लिटी ) के बारे में लोगों को जानकारी दी.
गौरव कपूर – आईआईएम कलकत्ता ने लोगों को ( What is Social Entrepreneurship and scopes & opportunities) के बारे में लोगों को बताया.

सुमन मुखोपाध्याय – बंगला नाटक, ने इनोवेशन & चलेंगेस के बारे में बताया. और लोगों को इसके मिलने वाले लाभों के बारे में बताया.

विक्रम दुग्गल – (यूनाइटेड सीड फण्ड) ने इन्वेस्टमेंट इन सोशल एन्त्रेप्रेनुएर्शिप स्पेस के बारे में लोगो को बताया.

कौशलेन्द्र (प्रेसिडेंट bea) आधुनिक तकनीकों के बारे में बताया और कहा कि लोगों को इन तकनीकों की जानकारी होना बहुत जरुरी है और भविष्य में ये लोग अपने तकनीकों से जाने जायेंगे.

उन्होंने स्कोप ऑफ़ सोशल एन्त्रेप्रेनुएर्शिप इन बिहार एंड झारखण्ड पर बात की और इन राज्यों में जो बिज़नेस के लिए मिल रहे मौकों के बारे में बताया और बोला कि पिछले कुछ सालों में बिहार में काफी सुधार हुआ और आने वालें वर्षो में इनमें और सुधार की उम्मीद है. उन्होंनेे नए उद्यमियों को उनके बिज़नेस को आगे बढ़ने के लिए बेहतरीन सुझाव दिए.

Check Also

इंतजार खत्म :: BSEB 12वीं का रिजल्ट जारी, यहां से अभी देखें रिजल्ट…

डेस्क। बिहार बोर्ड से 12वीं की परीक्षा देने के बाद नतीजों का इंतजार कर रहे …

ब्रह्मर्षि विकास संस्थान द्वारा निःशुल्क सामूहिक उपनयन सह प्रतिभा सम्मान महासम्मेलन एवं होली मिलन समारोह आयोजित

सौरभ शेखर श्रीवास्तव की ब्यूरो रिपोर्ट दरभंगा। ब्रह्मर्षि विकास संस्थान के तत्वावधान में वैदिक रीति …

बिहार दिवस :: पोलो मैदान लहेरियासराय में कबड्डी एवं ट्राई साइकिल रेस का आयोजन

दरभंगा। बिहार दिवस के अवसर पर नेहरू स्टेडियम लहेरियासराय में दिव्यांग ट्राई साइकिल रेस मोटर …