Breaking News

पंजाब :: राज्य सरकार के अधीन सहकारी संस्था मार्कफेड द्वारा मक्सूदा सब्जी मंडी में किसानों से उचित मूल्य पर खरीदे गये आलू

जालंधर (उमेश बत्रा) : आजकल सब्जी मंडियों में इन दिनों मौसम अनुकूल होते ही टमाटर व अन्य सब्जियां जहां महंगी हो रही है वही सब्जियों का राजा आलू फिर बेभाव है। यह हाल देख आलू उत्पादक किसान परेशान हैं। पंजाब के जालंधर जिले में इस बार भी आलू की बम्पर पैदावार हुई है। आलू की बम्पर पैदावार का नतीजा है कि आलू को मंडी में भाव नहीं मिल रहा है तो बाहर की मंडियों में भी सन्नाटा है। बाजार के मौजूदा भाव से किसानों को लागत निकलती नहीं दिख रही है। इन सब बातों के मद्देनजर पंजाब सरकार के अधीन सहकारी संस्था मार्कफेड ने किसानों के हित में सोचते हुए जायज मूल्य पर आलू की खरीदारी करनी शुरू की है। 

इस बारे में मक्सूदा सब्जी मंडी में आए मार्कफेड के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर बी. एम शर्मा ने बताया कि ज्योति आलू 320 रुपए क्विंटल बिक रहा था उसे उन्होंने 340 में खरीदा व खुसरो बादशाहा किस्म का आलू 292 में बिक रहा था उसे उनके द्वारा 310 रुपए मैं लिया गया है, इन दोनों किस्मों के आलू की उनके द्वारा दो ट्रालीया ली गई है, बाकी जरूरत अनुसार आगे भी मार्कफेड द्वारा ली जाएंगी, ताकि किसानो को नुकसान ना हो और उन्हे उचित मूल्य मिल सके। आज लिया गया यह आलू सरकारी स्कूलों में मिलने वाले मिड-डे मील के लिए इस्तेमाल किया जाएगा ।

Check Also

झंझारपुर में गरजे अमित शाह, बोले मोदी तीसरी बार भी बनेंगे प्रधानमंत्री

डेस्क। बिहार भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह झंझारपुर संसदीय क्षेत्र …

भाजपा के कौरवों से डटकर लड़ रहीं ममता दीदी, दुर्गापुर में जनसम्पर्क के दौरान बोले TMC प्रत्याशी कीर्ति आजाद

डेस्क। भारत के पूर्व ऑलराउंडर क्रिकेटर कीर्ति आजाद को टीएमसी ने बर्दवान-दुर्गापुर से टिकट दिया …

दरभंगा उत्पाद कोर्ट ने 2 शराब तस्करों को 5-5 साल कारावास की सुनाई सजा

देखें वीडियो भी… डेस्क। दरभंगा। उत्पाद अधिनियम के प्रथम विशेष न्यायाधीश श्रीराम झा की अदालत …