Breaking News

विश्वविद्यालय में नियम से होंगे कार्य, सिर्फ शिकायत ही ना करें सकारात्मक सुझाव भी दें: कुलपति

दरभंगा। आने वाले समय में शैक्षणिक सहित अन्य समस्याओं का विश्वविद्यालय द्वारा हल किया जाएगा। जिन चेयरों की स्थापना की गई हैं, उनसे संबंधित विभागों द्वारा प्रतिवर्ष में 5 से 12 सेमिनारों का आयोजन किया जाएगा, ताकि उन विभूतियों के कृतित्व एवं व्यक्तित्व से समाज अवगत हो सके। विभागाध्यक्ष अपना ध्यान विशेष रूप से मेंटर मेंटी सिस्टम पर भी फोकस करेंगे। सभी समस्याओं का निदान समय के साथ किया जाएगा। उक्त बातें ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय, दरभंगा के कुलपति प्रो संजय कुमार चौधरी ने सीनेट – 2024 की बैठक के सफल आयोजन के उपरांत प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कही।

कुलपति ने कहा कि आगे परीक्षाओं के प्रवेश पत्रों की प्रोविजनल कॉपी को पहले जांच संबंधित व्यक्तियों द्वारा की जाएगी और गलतियों को ठीक किया जाएगा। फिर भी यदि गलतियां होंगी तो संबंधित व्यक्तियों पर कार्रवाई की जाएगी । विश्वविद्यालय में नियम- परिनियमों से कार्य होंगे। लोग सिर्फ शिकायत ही न करें, बल्कि सकारात्मक सुझाव भी दें। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय का बेगूसराय एक्सटेंशन काउंटर को दो माह में सुचारू रूप से चलाया जायेगा। वहीं अन्य दो जिला मुख्यालयों में भी छात्रों की समस्याओं के निदान के लिए केन्द्र खोला जाएगा। कुलपति ने पत्रकारों के लिए प्रेस हेल्पलाइन बनाने की बात करते हुए कहा कि इससे विश्वविद्यालय की किसी भी कॉलेज की समस्याओं की सूचना शीघ्र मिल सकेगी। कुलपति ने मीडिया सेल के गठन पर जोर देते हुए कहा कि विश्वविद्यालय केवल डिग्री के लिए ही नहीं होता है, इसके अन्य अनेक तरह के कार्य भी हैं। सभी कार्यों में टीम वर्क महत्वपूर्ण होता है। जहां सभी लोग अपनी
जिम्मेदारियां को समझते हुए कार्य कर सकेंगे। उन्होंने पत्रकारों के माध्यम से छात्र-छात्राओं को महाविद्यालयों तथा विश्वविद्यालय में वर्ग हेतु आने का आह्वान किया।

इस अवसर पर वित्तीय परामर्शी डॉ दिलीप कुमार ने बजट से संबंधित प्राथमिकताओं एवं महत्वपूर्ण अंशों पर विस्तार से प्रकाश डाला। कार्यक्रम का संचालन एवं स्वागत कुलानुशासक प्रो अजयनाथ झा ने किया, जबकि धन्यवाद ज्ञापन प्रभारी कुलसचिव प्रो अशोक कुमार मेहता ने किया ।

Check Also

लोकतंत्र के महापर्व में हिस्सा लेने के लिए दरभंगा डीएम ने जिलावासियों से की अपील

  दरभंगा। जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह- जिलाधिकारी, दरभंगा राजीव रौशन ने दरभंगा जिला के सभी मतदाताओं …

अल्लपट्टी निवासी विशाल पासवान की चाकू मारकर हत्या, पुलिस छावनी में तब्दील हुआ इलाका

दरभंगा। जेडीयू नेता राजेश्वर राणा उर्फ बिल्टू सिंह के करीबी अल्लपट्टी निवासी विशाल पासवान की …

आपके काम की खबर :: मतदाता सूचना पर्ची वितरण हेतु विशेष कैम्प 23 और 24 अप्रैल को, अपने बूथ से अपना मतदाता पर्ची अवश्य ले लें…

दरभंगा। जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-जिला पदाधिकारी, दरभंगा राजीव रौशन के कहा कि लोकसभा आम निर्वाचन, 2024 …