अमृतसर ट्रेन हादसा:सीएम योगी ने जताया दुख,अखिलेश ने उठाया सरकार पर सवाल

37

अमृतसर ट्रेन हादसा:सीएम योगी ने जताया दुख,अखिलेश ने उठाया सरकार पर सवाल

अमृतसर ट्रेन हादसा:सीएम योगी ने जताया दुख,अखिलेश ने उठाया सरकार पर सवाल

राज प्रताप सिंह,ब्यूरो लखनऊ

राज्य मंत्री ने बताया कि रेलवे ट्रैक के पास मौजूद लोग पटाखे फटने के कारण आने वाली ट्रेन की आवाज़ नहीं सुन सके और ट्रेन की चपेट में आ गए।

पंजाब के अमृतसर में दशहरे के मौके पर रावण दहन के दौरान मची भगदड़ के बाद ट्रेन की चपेट में आने से 50 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई।हादसा जोड़ा रेल फाटक के पास उस वक्‍त हुआ जब पठानकोट से अमृतसर जा रही डेमू ट्रेन गुजर रही थी।मरने वालों में ज्‍यादातर लोग उत्‍तर प्रदेश और बिहार के लोग हैं।मौके पर कम से कम 300 लोग मौजूद थे जो पटरियों के निकट एक मैदान में रावण दहन देख रहे थे।

‘रावण दहन कार्यक्रम में मौजूद थीं सिद्धू की पत्नी, हादसे के वक्त भी देती रहीं भाषण और फिर चल दीं’

इस घटना पर सीएम योगी ने भी दुख जताते हुए ट्वीट किया और कहा- ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति एवं दुर्घटना में घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं।

वहीं गाजिपुर से सांसद और रेल राज्य मंत्री मनोज सिंहा ने भी कहा कि वो जल्द से घटना स्थल पर पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं।राज्य मंत्री ने बताया कि रेलवे ट्रैक के पास मौजूद लोग पटाखे फटने के कारण आने वाली ट्रेन की आवाज़ नहीं सुन सके और ट्रेन की चपेट में आ गए।

अमृतसर ट्रेन हादसा: रावण दहन के दौरान दो ट्रेनों की चपेट में आने से 50 की मौत, पंजाब में राजकीय शोक का ऐलान

वहीं अखिलेश यादव ने ट्वीट कर सरकार पर आरोप लगाए अखिलेश ने कहा ‘ये दुर्घटना रेलवे-प्रशासन की बदइंतज़ामी और लापरवाही का दर्दनाक परिणाम है’

फिलहाल पंजाब सरकार ने मृतकों के लिए मुआवजे की घोषणा की है और घायलों को बेहतर सुविधा देने का भरोसा दिलाया है।

हादसा :: रावण-दहन देख रहे सैकड़ों लोगों को रौंदी ट्रेन, अब तक 60 की मौत सैकड़ों जख्मी